टाइगर रिजर्व में चार नक्सली ढेर, एके 56 सहित हथियार बरामद

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

पटना.

बिहार में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 सहित हथियार बरामद हुए हैं.

आपरेशन में शामिल एसटीएफ के इंस्पेक्टर समेत दो जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

लोकरिया पुलिस ने कहा कि बिहार के पशिम चंपारण जिले के बगहा इलाके में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें सफलता मिली है.

एजेंसी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के बगहा के हरनाटांड़ स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में एसटीएफ और एसएसबी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. यह मुठभेड़ कई घंटों तक चली. मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच चुकी है.

बताया जा रहा है कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड़ वन क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस पर एसटीएफ व एसएसबी की टीम की संयुक्त कार्रवाई की गई.

हालांकि बारिश के कारण इस ऑपरेशन में काफी बाधा उत्पन्न हुई. पुलिस-नक्सली मुठभेड़ जहां हुई वो इलाका घने जंगल से घिरा है और दुर्गम इलाका है. मुठभेड़ स्थल से पुलिस को एक एके 56 व तीन एसएलआर सहित बडी़ मात्रा में अन्य हथियार बरामद करने में सफलता मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *