मंत्रियों-अधिकारियों का नांदगांव कनेक्‍शन और जमीन प्रेम

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
जनचर्चा…
मंत्रियों और अधिकारियों का नांदगांव कनेक्‍शन… और जमीन प्रेम… चौंक गए ना आप… चौंकिए मत। इस तरह की चर्चा अब बंद कमरों से बाहर चौक चौराहों में होने लगी है। अधिकारियों में भी छोटे मोटे नहीं बल्कि आईएएस-आईपीएस लेवल के अफसर नांदगांव और यहां की जमीन से प्रेम करने वाले बताए जाते हैं।

जनचर्चा बताती है कि तत्‍कालीन सरकार के समय बढि़या पोस्टिंग पाते रहे एक आईपीएस अफसर की दर्जनों एकड़ जमीन राजनांदगांव जिले के छुरिया ब्‍लॉक अंतर्गत गेंदाटोला पट्टी में है। इसी तरह राजनांदगांव और उसके आसपास, चौकी रोड, खैरागढ़ रोड पर भी आईएएस-आईपीएस की जमीन की खबर सुनाई देती है।

और तो और एक मंत्री जो कि वर्तमान सरकार के समय हर पल चर्चा में रहता है उसकी जमीन छुरिया-बंजारी रोड पर आमगांव के आसपास बताई जाती है। यह जमीन नक्‍सल पीडि़त परिवार से ली गई है ऐसी खबर जनचर्चा के दौरान सुनाई देते रही है।

एक रिटायर्ड आईएएस की पूंजी राजनांदगांव की बड़ी प्रॉपर्टी में लगी है ऐसा सुनने में आते रहा है। यह प्रॉपर्टी राजनांदगांव-दुर्ग के मध्‍य सोमनी इलाके में स्थित है यह जनचर्चा का विषय रहा है। एक अन्‍य आईएएस जो कि राजनांदगांव के कलेक्‍टर रह चुके हैं अपने भाई बंधुओं के लिए मिल पर मिल खोले जा रहे हैं ऐसी भी जनचर्चा सुनाई देती है।

अब सवाल इस बात का उठता है कि इतनी बड़ी तादाद में यदि आईएएस-आईपीएस सहित मंत्री स्‍तर के नेता राजनांदगांव में जमीन जायदाद बनाए जा रहे हैं तो एजेंसियां कर क्‍या रही हैं ? यदि यही आपका सवाल है तो आप गफलत में हैं।

एजेंसियां सबूत एकत्र करने का अपना काम करने में लगी हुई है। जिस दिन एजेंसियों के हाथ सबूत लग गए अथवा सेटिंग डिस्‍टर्ब हो गई उस दिन ये सारे आईपीएस-आईएएस की चालबाजी धरी की धरी रह जाएंगी। तब नेतागिरी करते फिर रही पिता पुत्र की जोड़ी भी परेशानी का सामना कर सकती है।

पिता भले ही कभी कभार नांदगांव का चेहरा देखते हों लेकिन पुत्र नांदगांव की होटल में रात बिताना पसंद करता है। सरदारों-असरदारों के बीच छिड़ी चर्चा बताती है कि इसने होटल मालिक के साथ एक ज्‍वाइंट वेंचर कर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *