गहलोत से पीछे पर कमलनाथ से आगे हैं बघेल

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में एक साथ जीत के झंडे गाडऩे वाली कांग्रेस के मुख्यमंत्री सोशल मीडिया में किस स्थिति में यह आंकड़े देखने लायक हैं. ट्विटर में राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के प्रोफाईल पर नजर दौड़ाएं तो दिलचस्प आंकड़े सामने आते हैं.

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने दो माह पहले सत्ता हासिल की थी. अशोक गहलोत को राजस्थान की कमान मिली. कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए गए और भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की सत्ता संभाल रहे हैं.

ट्विटर पर 2011 से सक्रिय हैं अशोक

इन तीनों ही मुख्यमंत्रियों के ट्विटर पर फॉलोअर की संख्या देखें तो इनमें सबसे आगे राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत हैं. उन्हें 5 लाख 70 हजार लोग फॉलो करते हैं. वहीं उनके हिस्से में 8 हजार 499 लाईक्स हैं. उन्होंने अब तक 13 हजार से ज्यादा ट्विट किए हैं. वे अक्टूबर 2011 से इस ट्विटर एकाऊंट का इस्तेमाल कर रहे हैं.

इनसे बिल्कुल अलग आंकड़े मिलते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ट्विटर एकाऊंट में. इन आंकड़ों को देखकर आश्चर्य भी होता है. उन्होंने मई 2016 से ट्विटर का इस्तेमाल शुरु किया.

कमलनाथ के ट्विटर एकाऊंट में महज 876 फॉलोअर हैं. उन्होंने अब तक कुल जमा 700 ट्विट ही किए हैं. वहीं वे सिर्फ 7 लोगों को फॉलो करते हैं.

तेजी से आगे बढ़ रहे हैं भूपेश

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. छत्तीसगढ़ में 15 सालों से जमी भाजपा को धूल चटाने का श्रेय उन्हें दिया जाता है.

कुछ ऐसी ही प्रगति उनके ट्विटर हैंडल पर भी मिलती है. मई 2016 से ट्विटर इस्तेमाल कर रहे सीएम बघेल के खाते में 55 हजार फॉलोअर हैं. अगर सीएम कमलनाथ के प्रोफाईल से इसे मिलाएं तो भूपेश बहुत आगे हैं.

सीएम बघेल ने इतने कम वक्त में 7 हजार से ज्यादा ट्विट किए हैं. उनके हिस्से में 2 हजार से ज्यादा लाईक्स हैं और वे 168 लोगों को फॉलो करते हैं. वे गहलोत से पीछे तो हैं पर कमलनाथ से बहुत आगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *