एक्स डीजी की पत्नी की जमीन पर होगा प्रशासन का कब्जा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

रांची.

प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक की पत्नी सहित उन 17 व्यक्तियों की जमीन पर प्रशासन कब्जा करेगा जो कि गलत तरीके से खरीदी गई है. इस बात के आदेश रांची डीसी राय महिपत रे ने दिए हैं.

यह जमीन कांके अंचल के चामामोचा में स्थित है. खाता नंबर 87 प्लाट नंबर 1232 में गैरमजरूआ जमीन उल्लेखित है. अब कांके अंचल के सीओ अनिल कुमार को आदेश हुआ है कि अवैध जमाबंदी को रद्द किया जाए.

रद्द करने के बाद जिला प्रशासन उक्त जमीन को अपने कब्जे में लेने की कार्यवाही पूरा करेगा. यदि उक्त जमीन पर किसी भी तरह का निर्माण कार्य हो गया है अथवा करवाया जा रहा है तो उसे प्रशासन द्वारा अतिक्रमण मानकर तोडऩे की कार्यवाही की जाएगी.

पांच एकड़ जमीन का मामला
बताया जाता है कि खाना नंबर 87 प्लाट नंबर 1232 में करीब पांच एकड़ जमीन है. इसी जमीन में से 2.69 डिसमिल जमीन का म्यूटेशन कराया गया है.

यह म्यूटेशन पहले आमोद कुमार के नाम से कराया गया था. बाद में इसे पूर्व डीजीपी डीके पांडे की पत्नी पूनम पांडे सहित 16 लोगों को बेच दिया गया. बेची गई जमीन करीब पौने दो एकड़ बताई गई है.

गैर मजरूआ जमीन की अवैध जमाबंदी कराए जाने के संबंध में डीसी को शिकायत मिली थी. जांच के लिए दो सदस्यीय टीम डीसीएलआर और कांके सीओ के नेतृत्व में बनाई गई.

जांच के बाद रपट डीसी को सौंप दी गई. गलत तरीके से जमीन का म्यूटेशन कराए जाने का उल्लेख रपट में है. जमीन से जुड़े दस्तावेजों में छेड़छाड़ की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *