विवादों में घिरे इंदौर कलेक्‍टर इलैयाराजा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
इंदौर। कलेक्‍टर डॉ.इलैयाराजा टी गंभीर विवादों में घिर गए हैं। उनके खिलाफ गोम्‍मट गिरी ट्रस्‍ट की जमीन के विवाद को लेकर जैन समाज ने मोर्चा खोल दिया है। कलेक्‍टर पर आरोप है कि वह मंत्री तुलसी सिलावट के दबाव में निर्णय नहीं ले रहे हैं। जैन समाज ने कलेक्‍टर के खिलाफ अवमानना याचिका भी दायर कर दी है।

भगवान बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष भरत मोदी बताते हैं कि कलेक्‍टर के दबाव में होने के चलते उनके समाज के द्वारा अपने धार्मिक स्‍थल पर काम कराने में दिक्‍कत आ रही है। समाज की लड़ाई दिगर समाज से चल रही थी जिस पर हाईकोर्ट ने समाज के पक्ष में फैसला दिया था।

समाजिक ट्रस्‍ट को बाउंड्रीवॉल निर्माण के लिए पुलिस सुरक्षा उपलब्‍ध करानी थी। दो दिन ही यह सुरक्षा मिली और वापस ले ली गई। मोदी के अनुसार जब वह इस मामले में कलेक्‍टर से मिले तो उनके सुर बदले हुए थे। कलेक्‍टर ने सीधे तौर पर कहा कि मैं नहीं करूंगा।

मोदी बताते हैं कि इस मामले में शासन-प्रशासन के रूख से जैन समाज न केवल पीडि़त है बल्कि बेहद नाराज भी है। इंदौर में रहने वाले जैन समाज के करीब एक लाख मतदाता आने वाले चुनाव में इस इश्‍यू पर वोट भी कर सकता है।

जैन फोरम के संस्‍थापक अशोक मेहता इस मामले पर कहते हैं कि जैन तीर्थ पर किसी भी तरह के संकट को अब समाज झेल नहीं पाएगा। समाज की एक बैठक भी हुई है जिसमें पोस्‍टर अभियान छेड़ने की बात कही गई है। पार्षद राकेश जैन के अनुसार गोम्‍मट गिरी ट्रस्‍ट के पक्ष में हाईकोर्ट के आदेश का पालन हर हाल में होना चाहिए।

बैठक में नकुल पटौदी, मनीष अजमेरा, पवन पटौदी, दीपक पाटनी, विरेंद्र बड़जा‍त्‍या, पारस जैन, प्रदीप गंगवाल, राजेंद्र महाजन, पवन जैन, होलास सोनी, रूपेंद्र, जैनेस, संजय, डीके जैन, सुरेंद्र बाटलीवाल, कमल रावका सहित अन्‍य ने मंत्री के साथ कलेक्‍टर इलैयाराजा टी के रूख पर नाराजगी जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *