एमएलए पर हमला : मुद्दा बनाएगी भाजपा

शेयर करें...

नेशल अलर्ट/www.nationalert.in
छुरिया। खुज्‍जी विधायक श्रीमति छन्‍नी साहू पर हुए हमले को भाजपा विधानसभा चुनाव के दौरान मुद्दा बनाने जा रही है। दरअसल इसकी शुरूआत हो भी चुकी है। स्‍वयं प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष अरूण साव, पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष धरमलाल कौशिक जैसे नेता इस गंभीर मुद्दे पर तत्‍काल अपने बयान जारी कर चुके हैं। अब इसे चुनावी मुद्दा बनाने रणनीति तैयार हो रही है।

उल्‍लेखनीय है कि रविवार को खुज्जी विधानसभा की विधायक छन्नी साहू एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्राम जोंधरा पहुंची थी। इसी दौरान शराब पीए एक युवक ने विधायक पर जानलेवा हमला किया। मौके पर मौजूद पीएसओ और सुरक्षाकर्मियों ने शराबी को पकड़ा। मौके पर मचे हड़कंप के बीच विधायक को नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां छन्नी साहू का प्राथमिक उपचार किया गया। उनके हाथ में चोट लगी है।

नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र है खुज्‍जी
उल्‍लेखनीय है कि खुज्‍जी विधानसभा क्षेत्र को नक्‍सल प्रभावित माना जाता है। खुज्‍जी विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख कस्‍बे छुरिया के थाने पर पूर्व के वर्षों में हमला हो चुका है। इसी तरह अलसुबह छुरिया में ही नक्‍सलियों ने हमला कर मेमन परिवार के एक व्‍यक्ति की हत्‍या कर दी थी। मेमन परिवार कांग्रेस की राजनीति से जुड़ा रहा है।

अब जबकि खुज्‍जी से ही कांग्रेस की विधायक छन्‍नी साहू पर भले ही शराब के नशे में एक साधारण से आरोपी खेमचंद सिन्‍हा ने हमला किया है लेकिन इसे जिस गंभीरता से भाजपा ले रही है उससे पुलिस के लिए आने वाले समय में परेशानी खड़ी हो सकती है। भाजपा की ओर से इसे चुनावी मुद्दे के रूप में लिया जा रहा है।

प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष अरूण साव व पूर्व अध्‍यक्ष धरमलाल कौशिक ने तत्‍काल बयान जारी कर प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति पर सवाल उठाए हैं। दोनों नेताओं का कहना है कि राज्‍य में गुंडाराज कायम हो चुका है। कानून व्‍यवस्‍था पूरी तरह चौपट है।

भले ही मामले को ऊपरी तौर पर साधारण बताया जा रहा है लेकिन कांग्रेस इसे किस गंभीरता से ले रही है इसे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव के दौरे से समझा जा सकता है। सोमवार देर शाम सिंहदेव विधायक छन्‍नी साहू से मिलने उनके निज निवास पहुंचे थे।

सिंहदेव की आरती उतारते ही छन्‍नी साहू भावुक हो गई थी। वह भावुकतावश रो भी पड़ी थी। सिंहदेव ने उन्‍हें किसी तरह यह कहते हुए समझाया कि यदि आपने किसी का बुरा नहीं किया है तो आपके साथ भी बुरा नहीं होगा। एक तरह से बुरा समय टल गया।

इधर डोंगरगांव पुलिस ने आरोपी खेमचंद सिन्‍हा पर भादंवि की धारा 307 सहित आर्म्‍स एक्‍ट के तहत कार्यवाही प्रारंभ की है। जोंधरा के सरपंच सुरेंद्र मेश्राम की रपट पर अपराध दर्ज किया गया है। एसपी अभिषेक मीना भी गांव का दौरा कर चुके हैं।

बहरहाल मामले को लेकर इतना तो कहा जा सकता है कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले इस तरह की घटना से कांग्रेस के लिए एक नई तरह की परेशानी खड़ी हो गई है। उसके ही विधायक छन्‍नी साहू पर उनके ही विधानसभा क्षेत्र में इस तरह का हमला भाजपा के लिए मुद्दा बनाने लायक तो हो ही गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *