मरकाम ने क्यूं ली चुटकी, क्यूं कहा कि मोदी है तो मुमकिन है . . .

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

कई मर्तबा अपने द्वारा गढे़ गए नारे अपने पर ही भारी पड़ने लगते हैं. ऐसा ही कुछ भाजपा के नारे मोदी है तो मुमकिन है . . . के साथ हो रहा है. पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री व भाजपा पर प्रहार करने इस नारे का उपयोग किया और अब इस कडी़ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आगे बढा़या है.

ज्ञात हो कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के बचाव में दिए गए बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि डा. रमन सिंह के 15 साल के शासनकाल में भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी में भागीदार रहे भाजपा के नेता ही उन्हें बचाने में लगे हैं. रमन सिंह सरकार की काली कमाई, काले कारनामों में पर्दा डालने में लगे हैं.

फिर याद आए अभिषेक और कवर्धा

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न खाऊंगा न खाने दूंगा कहा था. आज मोदी जी के ही शासनकाल में भ्रष्टाचार में शामिल लोगों की जांच की फाइल गायब हो जा रही है.

मरकाम के अनुसार इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि माल्या की फाइल की तरह ही कल कहीं पनामा मामले में फंसे रमन मेडिकल कवर्धा निवासी अभिषाक सिंह की जांच फाइल भी गायब न हो जाए.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि विष्णुदेव साय बताए कि चुनाव आयोग को दिए शपथ पत्र के अनुसार ही रमन सिंह की आय के अधिक अनुपात में संपत्ति कैसे बढ़ रही है?

विष्णुदेव साय यह भी बताएं कि रमन सिंह ऐसा कौन सा व्यापार, ठेकेदारी या उद्योग चला रहे थे जिससे उनकी संपत्ति में इतनी अनुपातहीन वृद्धि हुई है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय में जरा भी नैतिकता है तो रमन सिंह एवं उनके परिवार की संपत्ति कहाँ-कहाँ पर है एवं बेनामी संपत्ति कितनी और कहाँ है इसकी जानकारी सार्वजनिक करें.

कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम ने पूछा है कि भाजपा कांग्रेस के इस सवाल का जवाब क्यों नहीं देती कि रमन सिंह की संपत्ति 10 गुना कैसे हो गई? कांग्रेस ने रमन सिंह जी द्वारा हर चुनाव में दिए गए शपथ पत्रों के आधार पर उनसे साफ सुस्पष्ट सवाल पूछे हैं जिसका भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है.

भाजपा की बयानबाजी खोखली

मरकाम के मुताबिक दस्तावेज सहित सप्रमाण आरोपों को भाजपा खोखली बयानबाजी से खारिज नहीं कर सकती है. रमन सिंह के खिलाफ दस्तावेजी सबूत के सामने आने से भाजपाई बौखला गए हैं. इसी बौखलाहट में भाजपा ने झूठे एवं निराधार आरोप का सहारा लिया है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और भाजपा के नेता रमन सिंह पर लगाए गए दस्तावेजों, सबूतों के साथ लगाए गए आरोपों को ऐसे खारिज कर रहे जैसे इंकम टैक्स विभाग, सीबीआई, ईडी या न्यायालय सब कुछ भाजपा के नेता ही बन गये हैं.

भाजपा नेताओं में नैतिकता हो तो पहले डॉ रमन सिंह पर लगे आरोप की जांच पूरी होने तक उन्हें भाजपा से बाहर करें और जांच में सहयोग करने कहे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की लोकप्रियता पर सवाल करने से पहले खुद की लोकप्रियता का आंकलन कर लें तो बेहतर होगा.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष साय को भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ताओं का ही समर्थन नहीं है..लोकसभा चुनाव में पार्टी ने साय को सांसद की टिकट के लायक नहीं माना वो लोकप्रियता की बात कर रहे हैं. साय पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं उनकी पत्नी की काली कमाई पर पर्दा डालने लोक हितकारी किसान हितकारी कांग्रेस सरकार पर उंगली उठाना बंद करें.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा का चरित्र ही आर्थिक अपराधियों को संरक्षण देना है. भाजपा के बड़े नेताओं के संरक्षण में बैंकों को अरबों रुपए का चूना लगाने वाले विजय माल्या, नीरव मोदी, सुशील मोदी सहित कई नामी-गिरामी बैंक डिफाल्टर देश से बाहर निकल चुके हैं.

उनके अनुसार भाजपा अपराधियों के लिए पनाहगाह है. भाजपा के नेता अपराधियों को देश से बाहर भेजने के लिए ट्रैवल एजेंट की भूमिका निभाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *