किसान समर्थक सरकार में पिट गए कृषक

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
जांजगीर चांपा.

प्रदेश की किसान समर्थक सरकार में कृषक पुलिस की लाठियों से पिट गए हैं. यह मामला आवारा मवेशियों को लेकर कलेक्टोरेट घेरने आ रहे किसानों के आंदोलन से जुड़ा हुआ है.

उल्लेखनीय है कि जिले के किसान आवारा मवेशियों से बेहद परेशान हैं. वह कई मर्तबा इसकी शिकायत कर चुके हैं. लेकिन शिकवा शिकायत के बावजूद किसी तरह की कार्यवाही नहीं हो पाने से उनका सब्र का बांध टूट गया और वह आंदोलन पर निकल पड़े.

कल उन्होंने कलेक्टोरेट घेरने के लिए आवारा मवेशियों को हांकते हुए कूच किया था. जिला मुख्यालय से तकरीबन सात किमी की दूरी पर स्थित तिलई गांव के ये किसान थे.

आक्रोशित किसानों ने तकरीबन दो सौ से अधिक आवारा मवेशियों को हांकते हुए कलेक्टोरेट घेराव का निर्णय लिया था. जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को जैसे ही इसकी खबर लगी तो उन्होंने फोर्स के साथ अधिकारी भेज दिए.

जांजगीर पहुंचने से तकरीबन दो किमी पहले किसानों को रोक लिया गया. बताया जाता है कि एसडीएम व एसडीओपी ने किसानों के साथ बातचीत शुरू की लेकिन नहीं बन पाई. किसानों के मुताबिक पुलिस ने इसके बाद उन पर लाठियां बरसाना चालू कर दी.

किसान यह भी बताते हैं कि स्वयं एसडीएम व एसडीओपी ने भी उन पर लाठियां बरसाई है. किसान गोरेलाल कौशिक सहित आधा दर्जन इसमें घायल हुए हैं. हालांकि पुलिस बल प्रयोग से इनकार कर रही है लेकिन किसान कहते हैं कि उन्हें दौड़ाकर पीटा गया है.

बहरहाल मामले में अब आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. पांच किसान पुलिस द्वारा धारा 151 के तहत जेल भेज दिए गए हैं. एक ग्रामीण को गंभीर चोट के चलते उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है यह बताया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *