अमन सिंह का विरोध लेकिन जायसवाल को संविदा नियुक्ति !

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

रायपुर.

पूर्ववर्ती सरकार के समय ताकतवर रहे अमन सिंह की नियुक्ति पर जो कांग्रेस विरोध पर उतारू थी उसी कांग्रेस की सरकार ने राज्यपाल के सचिव सुरेंद्र कुमार जायसवाल को संविदा नियुक्ति दे दी है. इससे कांग्रेस का दोहरा चरित्र उजागर हुआ है.

प्रदेश में भाजपा सरकार के समय संविदा नियुक्ति बड़े पैमाने पर होती रही थी. बताया तो यहां तक जाता है कि रिटायर्ड आईपीएस आनंद तिवारी, एमएस तोमर जैसे अफसर संविदा नियुक्ति पर कार्यरत थे.

और तो और तब के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह स्वयं संविदा नियुक्ति पर छत्तीसगढ़ में सेवारत थे. कांग्रेस अमन सिंह की संविदा नियुक्ति पर तब विपक्ष में रहते हुए शोरगुल मचाते रही थी.

रिटायर्ड आईएएस-आईपीएस जैसी रैंक के अफसरों को संविदा नियुक्ति देने का अधिकार राज्य अथवा केंद्र में किसका है इस विषय पर सूचना का अधिकार भी लगा था.

तब अमन सिंह की नियुक्ति को कांग्रेस यह कहकर नियमविरूद्ध बताती रही थी कि राज्य सरकार को इस रैंक व इस पोस्ट पर संविदा नियुक्त करने का अधिकार ही नहीं है.

बहरहाल उच्च शिक्षा विभाग सहित राज्यपाल के सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए एसके जायसवाल को सेवानिवृत्ति के दिन ही दो वर्ष के लिए संविदा नियुक्ति कांग्रेस सरकार द्वारा दे दी गई. यह कांग्रेस सरकार के समय संविदा नियुक्ति का प्रथम मामला है.

लेकिन अब सवाल इस बात का उठता है कि कांग्रेस किस मुंह से संविदा नियुक्ति की मुखालपत कर पाएगी. चूंकि उसने स्वयं संविदा नियुक्ति दी है इसकरण वह अमन सिंह की नियुक्ति पर अब सवाल नहीं उठा सकती है.

इस विषय पर वर्षों तक कांग्रेसी निशाने पर रहे अमन सिंह से बातचीत करने का प्रयास नेशन अलर्ट द्वारा किया गया. चूंकि अमन सिंह का मोबाइल बंद था इस कारण बात नहीं हो पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *