सितारे कहते हैं, राजनीति में प्रियंका ट्रंप कार्ड हैं

शेयर करें...

देश के सबसे प्रतिष्ठित परिवार की सदस्य प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बनाया गया है. उनके इस बहुप्रतिष्ठित और बहुप्रतीक्षित राजनीतिक प्रवेश के क्या मायने हैं, उनके इस फैसले का भारत की राजनीतिक में क्या असर पड़ेगा?

प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर नई दिल्ली में हुआ. मिथुन लग्न की कुंडली है. राशि वृश्चिक है. जन्मांक के आधार पर उनका मूलांक 3 और भाग्यांक 5 है. 23 जनवरी 2019 को उन्होंने राजनीति में अधिकृत रूप से प्रवेश लिया है. यह दिन उनके भाग्यांक 5 से गहरा जुड़ा हुआ है. दिनांक 23 1 2019 का मूलांक-भाग्यांक दोनों 5 है. आज का यह निर्णय निश्चित ही उनके लिए बेहद लकी है.

प्रियंका गांधी की लग्न मिथुन का स्वामी और भाग्यांक का ग्रह बुध है. बुध किशोर व युवा ग्रह माना जाता है. उनका व्यक्तित्व भी ऐसा ही है. वे विश्व के सबसे युवा आबादी वाले देश में नई पीढ़ी की आवाज बनकर उभर सकती हैं. उनकी यह प्रभावशीलता भारत के सबसे बड़े मत-वर्ग को गहरा प्रभावित करेगी. संभवत: वे सबसे असरदार ढंग से युवा भारत की आवाज को बुलंद करेंगी.

जन्मांक 3 होने से गुरु ग्रह की गरिमा और गंभीरता उनके व्यक्तित्व में है. उन्हें राजनीतिक स्तर पर हल्के में लेना किसी भी दल या व्यक्ति के लिए भूल होगी. वर्ष 2019 भी बृहस्पति के अंक 3 से प्रभावित है. निश्चित इस वर्ष वे उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली हैं. विशेषत: मार्च से मई माह तक उनकी सक्रियता अविस्मरणीय होगी. गुरु उनकी कुंडली में सातवें घर में सूर्य बुध के संग स्वराशिस्थ हैं, जो उन्हें संगठनात्मक क्षमता प्रदान करते हैं. सरल शब्दों में समझें तो कांग्रेस पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उनसे जुड़ाव अनुभव करेगा और सूझबूझ से वे सबको साथ लेकर आगे भी बढ़ पाएंगी.

वर्तमान में उनकी विंशोत्तरी महादशा शुक्र की है. इसमें शनि की अंतरदशा चल रही है. दोनों ही ग्रह मिथुन लग्न में योगकारक हैं. पंचमेश और भाग्येश का संयोग बनाए हुए हैं. अर्थात् बुद्धि-विवेक-भाग्य के अद्भुत संयोग में हैं.

राशि वृश्चिक है. वर्तमान गोचर में शनि की साढ़ेसाती है. राजनीतिज्ञों के लिए अक्सर साढ़ेसाती बड़े लाभ लाती है. कारण, शनिदेव स्वयं जनता के कारक हैं. साथ ही गुरु का उनकी राशि में गोचर उन्हें धीर गंभीर और जिम्मेदारी का भाव दे रहा है. इनके प्रभाव से वे इस वर्ष पद प्रतिष्ठा को प्राप्त भी होंगी और उनका निर्वहन भी पूरी संजीदगी से करेंगी.

PRIYANKA GANDHI VADRA नाम का टोटल देखें तो 21 19 14 कुल मिलाकर 54 होता है. 54 अंक स्वयं में अत्यंत शुभता लिए हुए है. साथ ही वे प्रियंका या प्रियंका गांधी से पुकारी जाएं तब भी उनका जोड़ क्रमश: 21 एवं 40 होता है. 21 में गुरु की शुभता और प्रभाव है. वहीं, प्रियंका गांधी के नामांक 40 में बुध के मित्र राहु की आधुनिकता और अप्रत्याशित सफलता छिपी हुई है. इस प्रकार उनका नाम उन्हें हर प्रकार से शुभता प्रदान कर रहा है.

प्रियंका गांधी का वर्तमान में आयु का 48वां वर्ष है. 4 और 8 का टोटल 12 यानि 3 होता है. साथ ही 2019 भी 3 का अंक रखता है. आयु का पांचवें दशक में 3 की शुभता से भरा यह साल प्रियंका को कई बड़ी ऊंचाईयों को छूने के अवसर दे सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *