घुमरिया नाला बैराज फिर विवादित हुआ

शेयर करें...

www.nationalert.in

छुरिया। घुमारिया नाला बैराज एक बार फिर से विवादित हो गया है। पूर्व में कथित मुआवजा को लेकर विवाद सुनाई दिया था और इस मर्तबा पानी को लेकर विवादित सुर सुनाई दे रहे हैं। इस संबंध में शिवसेना ने पुनः किसानों की मांग सुनी है। शिवसेना का कहना है कि घुमरिया बैराज के पानी का लाभ कृषकों को नहीं मिल पा रहा है।

निर्माण में लापरवाही

इसके लिए शिवसेना नहर नाली निर्माण कार्य में लपरवाही बरते जाने को जिम्मेदार ठहराती है। यही वजह है कि किसान परेशान हैं। शिवसेना के जिला उपाध्यक्ष चंद्रेश बघेल ने बताया कि किसान सेना के प्रदेश अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने ब्लाक के ग्राम खुर्सीपार एवं पदगुडा के किसानों से मुलाकात की थी।

बैठक में किसानों ने कहा कि घुमारिया नाला बैराज केनाल चैन क्रमांक 423 खुर्सीपार मेन रोड दाईं तरफ पदगुडा एवं खुर्सीपार के किसान कुलापा बनाने की मांग कर रहे हैं। कुलापा बनने से खेतों को पानी मिल सकेगा।

किसानों ने बताया कि यह मांग लंबे समय से की जा रही है लेकिन अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। यही वह वजह है जिस कारण सैकड़ों एकड़ खेतों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। कुलापा के अभाव में पानी नाले व्यर्थ बह रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *