मप्र के एसआई ने राजस्थान के जवान पर चला दी गोली

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

रतलाम.

मध्यप्रदेश पुलिस के एक उपनिरीक्षक (एसआई) ने राजस्थान पुलिस के एक जवान पर गोली चला दी है. घायल जवान का उपचार चल रहा है. गोली चलाने वाले एसआई का नाम वीरेंद्र बंधवाल बताया जाता है जिसे रतलाम एसपी गौरव तिवारी ने निलंबित कर दिया है.

मामला कुछ इस तरह का है कि फरार आरोपी को पकडऩे के लिए मध्यप्रदेश पुलिस की एक टुकड़ी राजस्थान गई हुई थी. इस टुकड़ी का नेतृत्व एसआई बंधवाल कर रहे थे. राजस्थान के उदयपुर जिले के सूरजपुर थाने में मध्यप्रदेश की पुलिस ने अपने आने की सूचना दी.

क्या हुआ था?

सबइंस्पेक्टर बंधवाल के साथ पूरी टीम स्थानीय होटल में ठहरी हुई थी. रात के तकरीबन साढ़े 12 के करीब एसआई बंधवाल किसी काम से टीम को वहीं छोड़कर कार में अकेले निकल गए.

उस वक्त उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे पर नाकेबंदी लगी हुई थी. बिना नंबर के कार को रोकने पर जब जवान ने प्रयास किया तो एमपी पुलिस के एसआई बंधवाल ने उस पर फायर कर दिया.

हालांकि गोली राजस्थान पुलिस के सिपाही हंसराज के पैर में लगी. घटना के बाद उदयपुर में ही ठहरे सबइंस्पेक्टर अमित शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन करके लूटेरे द्वारा फायरिंग करने की जानकारी देते हुए गुमराह करने का प्रयास किया.

तब तक कंट्रोल रूम ने गोगुंदा पुलिस को फायरिंग की सूचना दे दी थी. उदयपुर पुलिस ने तड़के एमपी पुलिस के एसआई वीरेंद्र बंधवाल सहित कार पर उस समय सवार दीप अग्रवाल को हिरासत में लिया है. गोलीबारी में घायल सिपाही हंसराज का उपचार किया जा रहा है.

चिकित्सकीय रिपोर्ट के मुताबिक गोली हंसराज के पैर में फंसी हुई है. इसे ऑपरेशन कर ही निकाला जाएगा. इधर मामले में राजस्थान के साथ मध्यप्रदेश पुलिस ने भी कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. रतलाम के एसपी तिवारी ने तो बंधवाल को निलंबित भी कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *