82 लाख का था ईनाम, 3 लाख और पत्‍नी सहित नक्‍सली गिरफ्तार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
जबलपुर। मध्‍यप्रदेश पुलिस की आतंक निरोधी टीम (एटीएस) ने पड़ोसी प्रदेश छत्‍तीसगढ़ के दुर्दांत नक्‍सली दंपत्ति को निजी अस्‍पताल से गिरफ्तार किया है। 60 से अधिक मामलों वाले इस नक्‍सली दंपत्ति पर 82 लाख रूपए से अधिक का ईनाम घोषित था।

विश्‍वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अशोक रेड्डी ऊर्फ बल्‍देव इन दिनों गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं। बगैर किसी के जाने पहचाने वह उपचार कराने जबलपुर आया हुआ था। साथ में उसकी पत्‍नी रेमती जो कि छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सक्रिय थी भी मप्र एटीएस के हाथ लगी है।

3 लाख सहित पिस्‍तोल कारतूस बरामद
मध्‍यप्रदेश की एटीएस ने निजी अस्‍पताल में उपचार कराने पहुंचे अशोक रेड्डी को उसकी पत्‍नी रेमती के साथ धर दबोचा। दोनों के पास से 3 लाख नगद सहित पिस्‍तोल कारतूस, नक्‍सली साहित्‍य भी बरामद किए गए।

दोनों को दंडकारण्‍य स्‍पेशल जोनल कमेटी से जुड़ा हुआ बताया जाता है। अशोक पर मध्‍यप्रदेश के साथ ही छत्‍तीसगढ़, महाराष्‍ट्र और तेलंगाना की सरकारों ने तकरीबन 82 लाख रूपए का ईनाम घोषित कर रखा है।

अशोक तेलंगाना के गोलकुंडा का निवासी बताया जाता है। अपनी पत्‍नी रेमती के साथ वह जबलपुर पहुंच रहा है इसकी खबर एनआईए ने एटीएस मध्‍यप्रदेश को दी थी। एटीएस ने तत्‍काल हरकत में आते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जबलपुर जैसे मध्‍यप्रदेश के प्रमुख शहर से इतने बड़े नक्‍सली की गिरफ्तारी से पुलिस के भी कान खड़े हो गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां काफी समय से इस तरह के इनपुट देते रही हैं कि अमरकंटक सहित बालाघाट, मंडला जिलों के अलावा जबलपुर नक्‍सली निशाने पर है। इस गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *