नांदगांव के प्रभारी सीएमएचओ की जाति हुई विवादित

शेयर करें...

पंकज शर्मा/रायपुर।

मुख्यमंत्री के निर्वाचन जिले राजनांदगांव के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का प्रभार देख रहे चिकित्सक की जाति को लेकर क्या विवाद है? यह हम नहीं कह रहे बल्कि उच्चस्तरीय शिकायत का मजमून है. वहां के जिलाधीश से शिकायत करते हुए इसकी प्रतिलिपि स्वास्थ्य सचिव, मुख्य सचिव के साथ ही मुख्यमंत्री को भी प्रेषित की गई है.

बताया जाता है कि राजनांदगांव के स्वास्थ्य विभाग में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. डॉ. मिथलेश चौधरी के पास मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) का प्रभार है. यह प्रभार उन्हें कैसे और कब मिला इसके पीछे भी कहानी छिपी हुई है जिस पर आने वाले दिनों में बात होगी. अभी बात उस शिकायत की जो उनके खिलाफ हुई है.

किस ने की, क्या लिखा?
बताया जाता है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे ने इस मुद्दे को पकड़ लिया है. राजनांदगांव में इस पार्टी के किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष उदय राम नेताम बताए जाते हैं. नेताम ने खुद के लैटर पेड पर पांच अप्रैल को इसकी शिकायत वहां के कलेक्टर से की है. शिकायत में कलेक्टर मुकेश बंसल के अलावा स्वास्थ्य सचिव, मुख्य सचिव सहित मुख्यमंत्री को प्रतिलिपि भेजी गई है.

नेताम अपनी शिकायत में लिखते हैं कि डॉ. चौधरी की जाति पर उन्हें शक है. उनके अनुसार डॉ. चौधरी अनुसूचित जाति वर्ग के बताए जाते हैं. इसकी पुष्टि के लिए उन्होंने वर्ष 2013 के एक अप्रैल को जारी की गई स्वास्थ्य विभाग की वह अंतिम पदक्रम सूची भी संलग्र की है जिसमें डॉ. चौधरी का नाम 376 वें क्रम पर है. नेताम लिखते हैं कि डॉ. चौधरी को अनुसूचित जाति वर्ग का जो बताया गया है उस पर संदेह के चलते जांच कराना उचित होगा. इस बारे में हमने नेताम से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे चर्चा नहीं हो पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *