दहेज प्रताडऩा : चंबल कमिश्नर और आईजी आमने सामने

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

मुरैना.

दहेज प्रताडऩा के एक मामले में चंबल के कमिश्रर और आईजी आमने सामने हो गए हैं. कमिश्रर ने आईजी को पत्र लिखकर तुरंत गिरफ्तारी करने कहा है जबकि आईजी कह रहे हैं कि ऐसा नहीं हो सकता. मामला पुलिस उपनिरीक्षक से जुड़ा बताया गया है.

उप निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) भास्कर शर्मा पर दहेज प्रताडऩा का आरोप लगा है. इसी पर चंबल कमिश्रर रेनु तिवारी ने चंबल के आईजी डीपी गुप्ता को पत्र लिखा है.

एसआई शर्मा को दतिया में पदस्थ बताया गया है. चार दिनों पूर्व उस पर दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दर्ज किया गया था. उस पर आरोप है कि उसने दहेज के रूप में नगद 22 लाख रूपए लिए थे.

शादी 10 जून को होना तय थी. इसी दौरान चिर परिचितों को आमंत्रण पत्र भी बांट दिए गए थे लेकिन विवाह नहीं हो पाया. दरअसल एसआई के परिवार के लोग बारात लेकर मुरैना नहीं आए.

आरोप है कि कार की डिमांड पूरी नहीं होने पर ऐसा किया गया. इस पर पुरानी हाऊसिंग कॉलोनी निवासी रामनिवास तिवारी की शिकायत पर दहेज प्रताडऩा का अपराध स्टेशन रोड थाना पुलिस ने दर्ज कर लिया.

अपनी पुत्री की मानसिक स्थिति के साथ स्वयं की सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचने पर रामनिवास तिवारी चंबल कमिश्रर रेनु तिवारी के समक्ष फरियाद लेकर उपस्थित हुए.

कमिश्रर ने इस शिकायत को बेहद गंभीरता से लिया. उन्होंने तत्काल चंबल आईजी डीपी गुप्ता को पत्र लिखकर कहा कि सब इंस्पेक्टर भास्कर शर्मा को तत्काल गिरफ्तार किया जाए.

अब इस मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ. असित यादव कहते हैं कि उपनिरीक्षक की गिरफ्तारी तत्काल नहीं हो सकती. उनके अनुसार दहेज प्रताडऩा के मुकदमे की इन दिनों विवेचना की जा रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्यवाही की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *