सिंधिया ने आदिवासियों की 622 बीघा जमीन पर किया कब्जा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

गुना.

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का समय लगता इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है. पहले लोकसभा चुनाव में हार हुई और अब उसके बाद उन्हें जमीन पर कब्जा करने वाला नेता बता दिया गया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर यह आरोप राज्यसभा सदस्य प्रभात झा ने लगाया है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा इन दिनों राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुआ करते हैं.

उनका आरोप है कि शिवपुरी में 622 एकड़ जमीन आदिवासी सहरिया जाति के लोगों की है. इसी जमीन पर उन्होंने सिंधिया के कब्जे की बात कही है. उनका कहना है कि दरअसल यह जमीन सरकारी है.

मेरे पास है दस्तावेज

प्रभात झा यहीं पर नहीं रूके. उन्होंने कहा कि जमीन के सरकारी दस्तावेज उनके पास है. गुना में उन्होंने यह कहते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरा कि जमीन पर बाउंड्रीवाल करा दी गई है.

ग्वालियर के कभी कलेक्टर रहे एक पूर्व आईएएस अफसर पर उन्होंने कागजों को कबाड़ा करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पूर्व आईएएस के इशारे पर शिवपुरी का एक डिप्टी कलेक्टर कागजों को इधर उधर कर रहा है.

सांसद झा ने सीएम कमलनाथ को जानकारी देने की भी बात कही. सारे कागज उनको मुहैय्या करा दूंगा कहते हुए झा कहते हैं कि मामले की जांच करवाई जानी चाहिए. शिवपुरी की यह सरकारी जमीन दरअसल सहरिया आदिवासियों की है.

इधर इस तरह के आरोप पर राज्य के श्रममंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया कहते हैं कि प्रभात झा शिवपुरी की जमीन का मसला दो साल पहले उठा चुके हैं. तभी तो वह कह रहे हैं कि उनके पास सभी दस्तावेज हैं.

वे श्री सिंधिया के खिलाफ यदि ऐसा कह रहे हैं तो इसकी उन्हें जांच शिवराज सिंह सरकार के समय करवा लेनी चाहिए थी. जब भी सिंधिया को कोई बड़ा पद मिलने वाला होता है झा इस तरह के आरोप लगाते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *