कहां गलत है पुलिस मुख्यालय का आदेश ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे आईपीएस बीके सिंह की नई पदस्थापना को लेकर लगाए जा रहे कयास खत्म हुए. सरकार ने उन्हें ईओडब्लू-एसीबी का डीजी पदस्थ किया है. यह प्रभार अब तक चालू कार्यकाल में डीजीपी का पद संभाल रहे डीएम अवस्थी के पास ही था.

प्रदेश के सबसे वरिष्ठ आईपीएस गिरधारी नायक को भी अब जाकर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है. सालों से बेहतर पोस्टिंग का इंतजार कर रहे आईपीएस नायक को जेल के साथ-साथ अब नक्सल आपरेशंस का डीजी बनाया गया है. वहीं एसआईबी का जिम्मा भी उन्हें दिया गया है.

गौरतलब है कि बीके सिंह 16 साल तक सेंट्रल में डिप्युटेशन में रह चुके हैं. वे बीती 4 फरवरी को प्रतिनियुक्ति से छत्तीसगढ़ लौटे हैं. वीके सिंह 87 बैच के IPS अफसर हैं.

बहरहाल, गृह विभाग की उपसचिव लीना कमलेश मंडावी द्वारा हस्ताक्षरित दिनांक 20 फरवरी को जारी किया यह आदेश गलत है. छत्तीसगढ़ के पुलिस अधिकारी आईपीएस गिरधारी नायक, आईपीएस विनय कुमार सिंह, आईपीएस डीएम अवस्थी के संबंध में जारी किए गए इस आदेश को किस पुलिस अधिकारी ने निर्देशित करके तैयार करवाया उस पर भी सवाल उठ रहे हैं. चूंकि नेशन अलर्ट पहले आदेश का प्रकाशन करने जा रहा है इस कारण आने वाले दिनों में तकनीकी कमियों को उजागर करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *