कलेक्‍टर बनीं और हटा दी गईं डॉ.मंजू

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
जयपुर। आईएएस डॉ.मंजू ने अभी नवगठित जिले शाहपुरा की तासीर से मेल मिलाप बढ़ाया ही था कि उनके अचानक हटा दिए जाने की खबर आ गई। डॉ.मंजू के अलावा कुल 7 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है।

राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार ने इस साल 17 मार्च को शाहपुरा को जिले के रूप में अस्तित्‍व में लाया था। नवगठित शाहपुरा जिले की कलेक्‍टर डॉ.मंजू बनाई गईं थी। कुल पांच महीना 14 दिनों के छोटे से अंतराल के ही बाद मंजू को यहां से हटाकर उनके स्‍थान पर विक्रम सिंह वोरा को नए कलेक्‍टर के रूप में शाहपुरा में पदस्‍थ किया गया है।

आईएएस मंजू को ऊर्जा विभाग में संयुक्‍त सचिव का दायित्‍व मिला है। उनके स्‍थान पर नवपदस्‍थ कलेक्‍टर विक्रम सिंह धरोहर विकास प्राधिकरण के सीईओ का दायित्‍व छोड़कर शाहपुरा आ रहे हैं।

इसी तरह जनजाति आयुक्‍त ताराचंद मीणा को राजस्‍थान स्‍टेट माइंस एंड मिनरल्‍स लिमिटेड के एमडी के अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। आईएएस कुमार गौतम जो कि हाऊसिंग बोर्ड आयुक्‍त हैं को रूडसिको के कार्यकारी निदेशक का भी दायित्‍व मिला है।

आईएएस राजेश कुमार शर्मा को उद्योग के साथ साथ बीआईपी आयुक्‍त का एडीशनल चार्ज सौंपा गया है। आईएएस राजेश फिलहाल रिको के एमडी का दायित्‍व संभाल रहे हैं। सीएम के संयुक्‍त सचिव हनुमानगढ़ ढाका का तबादला राजफेड के एमडी पद पर हो गया है।

7 आईएएस अफसरों की तबादला सूची में जयपुर ग्रेटर नगर निगम के आयुक्‍त आईएएस महेंद्र सोनी का भी नाम शामिल है। उन्‍हें हरिश्‍चंद्र लोक प्रशासन संस्‍थान के अतिरिक्‍त महानिदेशक का दायित्‍व मिला है। इसी पद पर तैनात आईएएस बाबूलाल गोयल जयपुर नगर निगम के आयुक्‍त बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *