अमन सिंह की तर्ज पर हेमंत को मिली संविदा नियुक्ति

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस के सुर कभी संविदा नियुक्ति के खिलाफ बुलंद थे और अब उसी का सहारा लिया जा रहा है. इस बार हेमंत पहाड़े को सेवानिवृत्ति के दिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने संविदा नियुक्ति दी है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा शासनकाल में प्रदेश में संविदा नियुक्ति का एक बड़ा खेल खेला जा रहा था. गाहे बेगाहे कांग्रेस इसका विरोध करते रही थी.

तब मुख्यमंत्री सचिवालय में अमन सिंह की नियुक्ति हुई थी. वह भाजपा शासनकाल में रमन सिंह के इतने विश्वासपात्र अफसर थे कि उन्हें राजनीतिक गलियारों में सुपरसीएम के नाम से पुकारा जाने लगा.

बहरहाल बात अब कांग्रेस शासनकाल की हो रही है. यहां पर हेमंत पहाड़े को सेवानिवृत्ति के ठीक तीन घंटे पहले संविदा नियुक्ति मिली है.

वह अब तक कृषि एवं ग्रामोद्योग विभाग के सचिव हुआ करते थे. हथकरघा बोर्ड के प्रबंध निर्देशक के साथ उन्हें ग्रामोद्योग विभाग के सचिव बतौर एक वर्ष के लिए संविदा नियुक्ति मिली है.

यह दूसरा अवसर है जब कांग्रेस ने उस संविदा नियुक्ति का सहारा लिया है जिसका वह विपक्ष में रहते हुए विरोध करते रही थी. पहाड़े के पहले राज्यपाल के सचिव सुरेंद्र जायसवाल को भी संविदा नियुक्ति मिल गई थी.

पहाड़े 2002 बैच के आईएएस अफसर हैं. वह राज्य सरकार में राज्य प्रशासनिक सेवा अफसर के बतौर नियुक्त हुए थे. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के समय वह ओएसडी हुआ करते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *