शिकायत; भावी डॉक्टर्स से लूट

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

एजुकेशन इंस्टिट्यूट दुकानों में तब्दील हो चुके हैं। राजधानी के मेडिकल कॉलेल में एमबीबीएस के छात्रों से एक्सटर्नल एक्जाम के नाम पर 12 हजार रुपए अतिरिक्त लिए जाने की खबर है.

राजधानी के रायपुर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में परीक्षा के नाम पर एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्रों से अतिरिक्त राशि वसूलने का मामला सामने आया है।

प्रबंधक द्वारा द्वितीय वर्ष के लगभग डेढ़ सौ परीक्षार्थियों से एक्सटर्नल एग्जाम के नाम पर प्रायोगिक विषयों में प्रति विषय 3000 की मांग की जा रही है। 4 विषयों में मिलकर प्रति छात्र को 12000 चुकाने पड़ रहे हैं। इस प्रकार प्रबंधन कुल 1800000 रुयये की वसूली करने के फिराक में है।

लिखित में की है शिकायत

कांग्रेस के चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने चिकित्सा शिक्षा संघ चालक से इसकी लिखित शिकायत की है। प्रबंधन की ओर से ली जा रही इस रकम की छात्रों को रसीद तक नहीं दी जा रही है। वहीं कुछ इसी तरह की वसूली अन्य कक्षाओं में भी होने की शिकायत मिली है।

छात्रों ने बताया कि प्रबंधन की ओर से प्रायोगिक परीक्षा में एक्सटर्नल एग्जाम के नाम पर यह रकम मांगी जा रही है और रकम जमा नहीं करने पर एडमिट कार्ड भी रोकने की धमकी भी प्रबंधन की ओर से की जा रही है। इस दबाव में आकर लगभग 10 छात्रों ने पैसा जमा भी कर दिए हैं।

प्रबंधन नहीं माना

डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि कई परिजनों ने उनसे भी इस तरह की शिकायत की थी जिस पर उनकी ओर से स्टूडेंट को रुपए लौटाने के लिए बुधवार की शाम तक का वक्त दिया था लेकिन प्रबंधन ने इस ओर कोई पहल नहीं की गई है।

इस पर उन्होंने डाक के माध्यम से इसकी शिकायत एमपी कार्यालय में की है। इस पर डीएम के प्रवक्ता डॉ. जितेंद्र तिवारी ने बताया कि देर शाम तक डाक प्राप्त नहीं हुआ है जबकि व्हाट्सएप के माध्यम से पत्र मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *