फिर नक्सलियों ने बुधवार को बुलाया भारत बंद, इस बार आजीवन कारावास की सजा की खिलाफत

शेयर करें...

रायपुर।

एक बार फिर नक्सलियों ने 29 मार्च को भारत बंद का आह्वान किया है। इस आशय के पर्चे बस्तर के कुछ अंदरुनी इलाकों में बांटे जाने की खबर है। इन पर्चों में प्रोफेसर सांईबाबा, हेम मिश्रा सहित 5 लोगों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाए जाने का विरोध जताते हुए नक्सलियों ने भारत बंद बुलाया है।

सूत्र बताते हैं कि सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर के कुछ इलाकों में नक्सलियों ने पर्चे भी बांटे है। बंद के मद्देनजऱ केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ पुलिस को अलर्ट किया है। डीजी नक्सल ने भी नक्सलियों के जमावड़े और बैठक लेने की सूचना मिलने पर तत्काल एक्शन लेने के भी निर्देश दिए हैं । नक्सल मोर्चे के डीजी डीएम अवस्थी ने बस्तर के सभी जिलों के एसपी और वहां तैनात फोर्स के अफसरों को सतर्क रहते हुए सर्चिंग तेज करने के निर्देश भी दिए हैं।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से सुकमा जि़ले के दरभा इलाके में कुछ बड़े नक्सलियों की मौजूदगी और अस्थाई कैम्प बना कर लगातार ग्रामीणों की बैठक लेने की सूचना भी मिल रही है। पिछले भारत बंद के दौरान नक्सलियों ने बस्तर में कई जगह उत्पात मचाते हुए आगजनी की थी, लिहाज़ा पुलिस इस बार खास सावधानी बरत रही है। वहीं एसआईबी को भी सक्रिय कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *