BREAKING NEWS : कौन होगा नया डीजीपी? 24 को तय होगा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट 97706-56789.
रायपुर.

‘चालू कार्यकाल’ का रास्ता खोजकर छत्तीसगढ़ सरकार ने डीजीपी पद पर आईपीएस डीएम अवस्थी को बिठाया था. लेकिन क्या वे आगे भी पद पर बने रहेंगे इसका फैसला अब संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी बोर्ड) की 24 फरवरी होने वाली बैठक में होगा.

सुप्रीम कोर्ट की गाईडलाइन्स को मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के पद के लिए आईपीएस अफसरों का पैनल भेजा है. बताया जाता है कि इनमें तीन अफसरों के नाम शामिल हैं. 1985 बैच के आईपीएस डीएम अवस्थी, 1988 बैच के आईपीएस आरके विज और संजय पिल्ले के नाम इस सूची में शामिल बताए गए हैं.

वहीं प्रदेश के सबसे वरिष्ठ आईपीएस 1983 बैच के गिरधारी नायक का नाम सूची में शामिल किया गया है या नहीं, इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है. उनके नाम पर गतिरोध इसलिए भी है कि वे कुछ ही महिनों में सेवानिवृत्त होने वाले हैं. ऐसे में शायद उनका नाम इस पैनल में शामिल नहीं किया गया होगा.

मुकेश गुप्ता को नहीं मिली जगह

दूसरी ओर इस सूची में सरकार ने 1988 बैच के आईपीएस अफसर मुकेश गुप्ता को शामिल नहीं किया है. पूववर्ती सरकार में दमदार जगह रखने वाले गुप्ता का कांग्रेस सरकार के साथ रिश्ता कुछ ठीक नहीं है. वे अपनी विवादित छवि के चलते भी लगातार सुर्खियों में हैं. हाल में ही सरकार ने उनके खिलाफ उनकी दूसरी पत्नी मिक्की मेहता की मौत के मामले में जांच बिठाई है.

एक्स सीएम ने कहा था पटवारी

पुराना वाक्या है कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आईपीएस डीएम अवस्थी को डीजीपी बनाए जाने पर कटाक्ष किया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि क्या डीजीपी पटवारी हैं जो उन्हें चालू कार्यकाल में प्रभार दिया गया है. डॉ. रमन ने सरकार के इस फैसले को नियमत: गलत करार दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *