डीजीपी को महंगी पड़ेगी अमन-गुप्ता से नजदीकियां

नेशन अलर्ट/रायपुर।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अमरनाथ उपाध्याय का आने वाला समय ठीक नहीं रहेगा. दरअसल उन्हें मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह व एडीजी मुकेश गुप्ता से नजदीकियां महंगी पड़ेगी.

बीते 15 साल में बहुत सा पानी नदियोंं में बह गया है. इस दौरान जो सत्ता के शीर्ष पर थे वह फर्श पर आ गए हैं. इनमें छत्तीसगढ़ से दो-तीन नाम बेहद चर्चा में हैं.

एक नाम अमन सिंह का था जिन्होंने तत्काल अपने पद से इस्तीफा देकर गुपचुप तरीके से रवानगी डाल ली है. दूसरा नाम फिलहाल आर्थिक अपराध अन्वेंषण ब्यूरो की कमान संभाल रहे आईपीएस मुकेश गुप्ता का है.

इन दोनों से ही नजदीक लोगों पर गाज़ गिरने वाली है ऐसा बताया जाता है. इनमें सबसे प्रमुख नाम डीजीपी अमरनाथ उपाध्याय का सुनाई दे रहा है.

कई गलत फैसलों में चुप रहे उपाध्याय
प्रशासनिक सूत्र बताते हैं कि कई तरह के गलत फैसले अमन सिंह व मुकेश गुप्ता की जोड़ी ने पुलिस विभाग को लेकर लिए. विभाग प्रमुख होने के बावजूद उपाध्याय ने इन सभी गलत फैसलों में चुप रहकर मौन समर्थन किया.

अब यही गलत फैसले उपाध्याय के लिए गले की फांस बनते जा रहे हैं. प्रदेश में जैसे ही कांग्रेस की सरकार वापस आ रही है इस तरह की खबर चलना चालू हुई वैसे ही यह भी खबर चलने लगी कि उपाध्याय अब अपने पद से हटा दिए जाएंगे.

देखना यह है कि यह फैसला किस दिन होता है. इतना तय है कि उपाध्याय नए साल में डीजीपी नहीं रहेंगे. इस पद पर कौन बैठेगा यह भी दिल्ली दरबार से तय होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *