अमित ने रोकी आईपीएस की लिस्ट

शेयर करें...

रायपुर।

आईपीएस अमित कुमार पिछले कई सालों से सीबीआई में सेवाएं दे रहे हैं. संभावनाएं जताई जा रही है कि वे दिसंबर तक फिर से छत्तीसगढ़ कैडर में वापसी करेंगे. बस इन्हीं संभावनाओं ने अब तक राज्य में आईपीएस के फेरबदल की सूची को रोके रखा है.

प्रदेश का आईपीएस कैडर काफी दिनों से नए फेरबदल के साए में है. बड़े अफसर इस सूची का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन राज्य सरकार ने इस सूची को अब तक रोके रखा है. इसके दो कारण बताए जा रहे हैं और वो हैं आईपीएस अमित कुमार और रायपुर रेंज के लिए नए आईजी की तलाश.

दरअसल, पीएचक्यू के सूत्र बताते हैं कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि अगर अमित कुमार वापस आते हैं तो वे उन्हें रायपुर रेंज के आईजी की कमान सौंप सकती है. इस एक निर्णय से सरकार अपनी दो मुश्किलें हल करने की कोशिश में है.

वहीं खबर है कि आईपीएस अमित कुमार दिसंबर माह के शुरुआती दो सप्ताह में छत्तीसगढ़ वापस आ सकते हैं और उनके आने के फौरन बाद फेरबदल की सूची जारी की जा सकती है. दूसरी तरफ अगर आईपीएस कुमार वापसी नहीं करते हैं तो राज्य सरकार को रायपुर रेंज के लिए नया आईजी ढूंढने में मशक्कत करनी पड़ेगी.

हालांकि, विकल्प बतौर सरकार ने कुछ नामों की सूची तो तैयार कर ली है मगर बताया जाता है कि इस पद के लिए प्राथमिकता अमित कुमार को दी जाएगी. वहीं रायपुर रेंज और आईपीएस कुमार के चलते कई आईपीएस अधिकारी फेरबदल में अपनी संभावनाएं तलाश रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *