सिंधिया ने किया फोन, रात में पहुंचे सत्‍यनारायण और होरा

शेयर करें...

रायपुर।

प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेश बघेल पर भाजपा को मजबूत करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व सांसद देवव्रत सिंह को मनाने अब जाकर कांग्रेसी दौड़ रहे हैं. विश्‍व‍सनीय सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को कांग्रेस को विदा करने के बाद देवव्रत को मनाने का सिलसिला देर रात तक चलते रहा. कांग्रेस ने राजघराने का भी सहारा लिया है. गुना के सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने फोन पर देवव्रत से बात की है जबकि बताया तो यहां तक जाता है कि सत्‍यनारायण शर्मा व गुरुमुख सिंह होरा शुक्रवार देर रात कमल विलास पैलेस खैरागढ़ पहुंचे थे. देर रात खाने की टेबल पर होरा व शर्मा ने देवव्रत को समझाने का प्रयास किया संभवत: जिसके चलते जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़-जे के सुप्रीमो अजीत जोगी से मुलाकात नहीं हो पाई.

खैरागढ़, राजनांदगांव से तीन बार के विधायक व राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र से एक मर्तबा सांसद रह चुके देवव्रत सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस को झटका दिया है. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता पैनल में शामिल रहे देवव्रत ने शुक्रवार को कांग्रेस छोड़ने की विधिवत घोषणा यह कहते हुए की थी कि भूपेश बघेल के नेतृत्‍व में प्रदेश कांग्रेस नहीं बल्कि भाजपा मजबूत हो रही है. इसके बाद देवव्रत को मनाने का सिलसिला प्रारंभ हो गया. हालांकि देवव्रत ने अपना इस्‍तीफा प्रदेश कांग्रेस सहित कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी को शुक्रवार को ही मेल कर दिया था.

राजघराना सक्रिय हुआ
खैरागढ़ राजघराने के सदस्‍य देवव्रत को कांग्रेस में बनाए रखने राजघराना सक्रिय हो गया है. सरगुजा राजघराना के सदस्‍य व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने खुलकर देवव्रत को मनाने की बात कही है. सूत्रों के बताए अनुसार कल ही इसी मसले पर गुना के सांसद व कांग्रेस के वरिष्‍ठ सदस्‍य ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने भी देवव्रत से टेलीफोनिक चर्चा की है. सिंधिया राजघराने के ज्‍योतिरादित्‍य से क्‍या कुछ बात हुई है यह तो पता नहीं चल पाया है लेकिन शुक्रवार देर रात गुरमुख सिंह होरा व सत्‍यनारायण शर्मा खैरागढ़ पहुंचे थे यह पता चला है. होरा व शर्मा के खैरागढ़ पहुंचने को सिंहदेव के वक्‍तव्‍य से जोड़कर देखा जा रहा है.
इधर, कांग्रेस की यह कवायद क्‍या कुछ रंग दिखाती है यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा लेकिन विपक्षी दलों को अपनी रणनीति को अमलीजामा पहनाने में थोड़ा वक्‍त और लग सकता है. सूत्रों के मुताबिक राज्‍य के प्रथम मुख्‍यमंत्री व जकांछ के सुप्रीमो अजीत जोगी के निर्देश पर शुक्रवार रात जकांछ के जिलाध्‍यक्ष जरनैल सिंह भाटिया की मुलाकात कमल विलास पैलेस खैरागढ़ में देवव्रत से हुई है. देवव्रत व भाटिया ने बंद कमरे में क्‍या बात कि यह तो पता नहीं चल पाया है लेकिन शुक्रवार की देर रात भाटिया रायपुर स्थित जोगी निवास पहुंचे थे. जोगी से मिलकर उन्‍हें देवव्रत से हुई चर्चा का लब्‍बोलुआब भाटिया द्वारा बताया गया होगा ऐसी संभावना जताई जा रही है लेकिन भाटिया के प्रयासों के आगे सिंधिया-होरा-शर्मा के प्रयास खड़े हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *