जोगी को कभी टूटते हुए, रुकते हुए नहीं देखा : बघेल

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय अजीत जोगी के परिजनों के लिए सोमवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहा. सर्वधर्म प्रार्थना एवं श्रद्धांजलि सभा में जोगी को चाहने वाले अथवा उनसे मतभेद रखने वाले छोटे-बडे़ हर नेता पहुंचे. राज्यपाल, मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष आदि जोगी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे थे.

राज्यपाल अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत, सांसद ज्योत्सना महंत, सांसद विजय बघेल, भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, नारायण चंदेल, शिवरतन शर्मा समेत सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि व अन्य संगठन के लोग शामिल हुए.

सभी ने श्रीमती रेणु जोगी और अमित जोगी से मिलकर संवेदनाएं प्रगट की. पद्मश्री कबीर बंधु ने इस अवसर पर भजनामृत प्रस्तुत किए.

मुख्यमंत्री बघेल ने आज राजधानी स्थित सागौन बंगला में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी की आत्मा की शांति के लिए आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना एवं श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की.

कभी हार नहीं मानी

सीएम बघेल ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री जोगी का जीवन हम सबको हमेशा प्रेरणा देता रहेगा संघर्ष के लिए, माटी के प्रति प्रेम और लक्ष्य प्राप्ति की लगन के लिए.

उन्होंने कहा कि श्री जोगी का जीवन अदम्य साहस से भरा हुआ था. श्री जोगी ने कभी अपने जीवन में हार नहीं मानी. चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो या प्रशासनिक अधिकारी के रूप में हो या फिर लेखन, विचार या राजनीति का क्षेत्र हो.

श्री जोगी ने प्रत्येक क्षेत्र में अपनी अमिट छाप छोड़ी है. उन्होंने गांव से निकलकर राजधानी तक के सफर में अनेक ऊँचाईयों को हासिल किया. उन्होंने जब से राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा तब से कभी पीछे पलटकर नहीं देखा.

राजनीति के इस सफर में उन्होंने अनेक उतार-चढ़ाव को भी देखा, परंतु इसमें उन्हें कभी भी टूटते हुए, रूकते हुए नहीं देखा और हमने उन्हें हमेशा आगे बढ़ते हुए पाया. उन्होंने कहा कि श्री जोगी के निधन से छत्तीसगढ़ की राजनीति में एक शून्यता आई है जो हम सबके लिए अपूरणीय क्षति है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *