महज वो आठ घंटे जिनमें निपटे आईपीएस अवस्थी..?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

बुधवार की सुबह से लेकर शाम का वक्त आते-आते आईपीएस डीएम अवस्थी के सितारे बदल गए. खबर है कि अवस्थी के संबंध में तंत्र के एक धड़े ने कुछ तथ्य जुटाए थे. ये तथ्य जब सरकार के हाथ आए तो जो नतीजा निकलकर आया वो सबके सामने है.

ब्यूरोक्रेट्स की गतिविधियां बुधवार को तेजी से बदलीं. आनन-फानन में एक पुख्ता शिकायत सरकार में बैठे लोगों से की गई. शिकायत में यह भी शामिल था कि मुखिया का नाम बदनाम किया जा रहा है.

मुखिया के माथे पर बल पड़ा तो सवाल पूछा गया.. इसके पीछे कौन है..? और जो जवाब आया उसने उनका विश्वास हिला कर रख दिया. वाकये के आठ घंटे के भीतर ही पुलिस प्रशासन की सर्जरी कर दी गई.

धमतरी प्रवास पर थे सीएम

जिस दौरान मुख्यमंत्री अपने धमतरी प्रवास पर थे उसी वक्त प्रशासनिक तंत्र उनके आदेश तामील करने पर लगा हुआ था. धमतरी पहुंचने से पहले तथ्यों को खंगाला गया. जैसे ही सब कुछ पुख्ता हुआ कार्रवाई का प्रारुप तैयार किया गया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तकरीबन 35 मिनट धमतरी में थे. वह बमुश्किल 10 मिनट उस मंच पर थे जिस मंच को साहू समाज ने सामूहिक विवाह के लिए तैयार करवाया था. इस समय तक घड़ी की सुई सवा पांच बजा रही थी.

मुख्यमंत्री को रपट की गई. मुख्यमंत्री ने तत्काल निर्देश दिए और इसके तुरंत बाद वह आदेश जारी हो गया जो डीएम अवस्थी के लिए हानिकारक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *