डीएम अवस्थी के पर कतरने की तैयारी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

प्रदेश के प्रभारी पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के पर संभवत: कतरे जाने लगे हैं. ईओडब्लू-एसीबी व नक्सल ऑरेशन-एसआईबी के प्रभार उन आईपीएस अफसर्स को दिए गए हैं जिनके नाम से डीएम अवस्थी कहीं न कहीं असंतुलित रहते हैं.

प्रदेश सरकार ने पुलिस महकमे की जिम्मेदारी डीएम अवस्थी को जब सौंपी तो इसके लिए विशेष ड्राफ्ट तैयार किया गया था. माना जा सकता है कि उन्हें जिम्मेदारियां सौंपने की कितनी जल्दी दिखाई गई थी.

पर हालात बदल गए हैं. अब प्रदेश सरकार के इरादे कुछ और ही नजर आते हैं. सरकार का जो रुख सामने आ रहा है उसे देखें तो पॉवर सेंटर बन चुके डीजीपी डीएम अवस्थी अचानक ही पॉवरलेस महसूस हो रहे हैं.

विभागों के बंटवारे के बाद उनके हिस्से महज पुलिस का प्रशासनिक तंत्र ही रह गया है. वह भी तब तक जब तक स्थाई नियुक्ति डीजीपी के पद पर नहीं हो जाती है.

यदि अवस्थी के अलावा किसी अन्य को डीजीपी बनाने का फैसला लिया जाता है तो डीएम अवस्थी की स्थिति ऐसी होगी कि न घर के रहे न घाट के..।

बहरहाल, यूपीएससी बोर्ड को डीजीपी पद के लिए भेजे गए नामों के पैनल में आईपीएस संजय पिल्ले, आरके विज, अशोक जुनेजा और डीएम अवस्थी के नाम शामिल बताए जाते हैं. फैसला भी इन्हीं में से किसी एक नाम पर हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *