लाखों डकारने वाले रेंजर के खिलाफ कार्रवाई के लिए धरने पर बैठे विधायक

शेयर करें...

नेशन अलर्ट : 97706-56789.
जगदलपुर.

सैकड़ों मजदूरों की मजदूरी खा जाने वाले रेंजर के खिलाफ जगदलपुर के कांग्रेस विधायक रेखचंद जैन ने मोर्चा खोल दिया है. वे रेंजर अशोक सोनवानी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए वन विभाग के दफ्तर में ही धरने पर बैठ गए.

खबर है कि यहां वन विभाग के रेंजर अशोक सोनवानी पर 168 मजदूरों के 1500 दिन की मजदूरी का गबन का आरोप लगा रहे हैं. स्थानीय मजदूरों की मजदूरी का लगभग 8 लाख से ज्यादा का गबन करने का आरोप रेंजर पर लगा है.

सामग्री के भुगतान में भी भारी अनियमितता के आरोप सामने आ रहे हैं. मजदूरों को 264 रुपये प्रति मजदूर दिए जाने थे, जिसका भुगतान लंबे समय से नहीं किया गया था. मामले में आरोपी वन विभाग के रेंजर अशोक सोनवानी कांगेर घाटी नेशनल फारेस्ट में पदस्थ हैं. उनके कार्यालय के दौरान 60 से ज्यादा हिरणों की मौत को लेकर भी वे विवादों में रहे हैं.

बहरहाल तत्काल मजदूरी भुगतान और रेंजर पर कार्रवाई की मांग को लेकर जगदलपुर के नवनिर्वाचित कांग्रेस के विधायक रेखचंद जैन ने भी मोर्चा खोल दिया है. वन विभाग के सीसीएफ डॉ. बीपी नोनहारे को रेंजर अशोक सोनवानी को कार्य मे अनियमितता के चलते निलंबित करने की बात कही है. आरोप लगा है कि भाजपा के शासन में ऊंची पहुंच के चलते रेंजर अपनी कारगुजारियों पर लगातार पर्दा डालता रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *