विधायकों ने साइकिल यात्री को समझ लिया था नक्‍सली

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
राजनांदगांव। साइकिल से प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों का दौरा करने वाले यश सोनी चुनाव के समय अपने अनुभव साझा कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि खैरागढ़ जिले से शुरू हुई उनकी यात्रा का समापन का जिला दुर्ग था। यात्रा में हुए अनुभव बताते हुए सोनी कहते हैं कि बस्‍तर के दो विधायकों ने तो उन्‍हें नक्‍सली समझ लिया था।

मूलत: राजनांदगांव के रहने वाले यश ने बताया कि विधायकों ने भले ही उन्‍हें धोखे में नक्‍सली समझ लिया था लेकिन वास्‍तव में उनका सामना साइकिल यात्रा के दौरान नक्‍सलियों से हुआ भी था। जब नक्‍सलियों को उनकी साइकिल यात्रा का उद्देश्‍य ज्ञात हुआ तो उन्‍होंने न केवल उन्‍हें पानी पिलाया बल्कि प्रोत्‍साहित कर जाने दिया।

नक्‍सली इस बात से प्रसन्‍न हुए थे कि वह पर्यावरण प्रोत्‍साहन के उद्देश्‍य से साइकिल पर पूरे प्रदेश का भ्रमण करने निकले हैं। साइकिल यात्रा के दौरान यश सोनी को पचासों स्‍थानों से प्रमाणपत्र प्राप्‍त हुए। स्‍वयं मुख्‍यमंत्री ने उनका आभार मानते हुए उनकी टी शर्ट पर अपने हस्‍ताक्षर किए थे। यश को मुख्‍यमंत्री निवास में विशेष अतिथि का दर्जा भी प्राप्‍त हुआ था।

अपनी यात्रा का स्‍मरण करते हुए यश बताते हैं कि मुंगेली शहर में कांग्रेस की महासचिव रत्‍नावली कौशल, गुंडरदेही की सभापति पायल शर्मा, पर्यटन मंडल के सदस्‍य निखिल द्वि‍वेदी, आईपीएस जितेंद्र शुक्‍ला, किरण चौहान, गौरव राय के अलावा बस्‍तर आईजी पी सुंदरराज ने उनकी भरपूर मदद की थी।‍ हजारों किमी की साइकिल यात्रा में वह 90 विधानसभा क्षेत्र तक पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने प्रत्‍येक जिले के 15-20 गांवों का भ्रमण किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *