देवबावली को पर्यटन स्‍थल का दर्जा दिलाएगी किसान सेना

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
छुरिया। ग्राम पंचायत उमरवाही के नजदीक स्थित गांव गोडलवाही में शिवसेना से जुड़े किसानों की बैठक हुई। बैठक में देवबावली को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाने किए जा रहे किसान सेना के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान हुआ।

शिवसेना के प्रदेश सचिव दिनेश ताम्रकार ने कहा कि खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण लंबे समय से अपनी समस्याओं को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। मोहड़ बांध में अधिग्रहित जमीन का मुआवजा का मसला इसका एक उदाहरण है जो कि काफी लंबे समय के बाद निपटा है। वर्तमान दर से मुआवजा दिलाने में शिवसेना को कामयाबी प्राप्त हुई है।

वर्ष 1980 में स्वीकृत चिखलाकसा बांध, दामाबंजारी-खुर्सीपार-पदगुडा बांध को लेकर किसान सेना के प्रदेश अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में बढ़ा आंदोलन कर चुके हैं। इसमें जीत भी हासिल हुई है। यही वजह है कि क्षेत्र में शिवसेना का जनाधार अच्छा है।

किसान सेना के प्रदेश अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने ग्राम उमरवाही को ब्लाक तहसील का दर्जा दिलाने की मांग दोहराई है। इसके अलावा जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, ए.टी.एम एवं गोडलवाही में कालेज स्‍थापित करने का उन्‍होंने समर्थन किया है।

देवबावली को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाने सहित मोहड़ बांध केनाल में विघुत लाईन बिछाने, डूबान प्रभावित ग्राम मटियामोती को मवेशी लाने लेजाने के लिए जंगल तक रास्ता बनाने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। किसान सेना के अध्यक्ष श्रीवास्तव ने कहा कि क्षेत्र की आम जनता की मांग जायज है। इसके लिए शीघ्र ही बढ़ा आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में 30 ग्राम पंचायत के आश्रित गाँवों के पटेलों सहित शिवसेना के सुंदर सिंह बघेल, बसंत बघेल, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, भागीरथ ताम्रकार, पंचूराम पतौती, चतुरसिंह, धरेन्द्र, डालूराम साहू, भीषण उर्वशा, नम्मुराम पिस्दा, रेवाराम ठाकुर, गोपाल भुआर्य, देवराम भुआर्य, लखनलाल नायक, रामजी कंवर, हीरामन, बैसाखुराम, कौशलराम, संतराम कंवर, कासम खान, नरोत्तम नायक के अलावा संगठन से जुड़े किसानों ने आंदोलन पर विचार विमर्श किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *