संघ की तर्ज पर गणवेश बदलेंगे नक्सली

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/जगदलपुर।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की तर्ज पर नक्सली भी अब अपने गणवेश में बदलाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। अमूमन सेना के हरे रंग की वर्दी जैसी मिलती-जुलती ड्रेस में नजर आने वाले नक्सली अब कार्रवाई से डरने लगे हैं। संभवत: इसी के चलते उन्होंने गणवेश के रंग बदलने सहित आम आदमी जैसे कपड़े धारण करने का निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि यह निर्णय तमाम उन क्षेत्रों के लिए है जिसे माओवादी अपना गढ़ समझते हैं। इस तरह की खुफिया जानकारी इंटिलिजेंस रिपोर्ट में मिली है। बताया तो यहां तक जाता है कि गणवेश के अलावा नक्सलियों ने नए सिरे से महिलाओं व बच्चों को अपने दल में तेजी से शामिल करने का भी निर्णय लिया है।

सुरक्षा बल को किया गया अलर्ट
नक्सलियों के हरे रंग की वर्दी को त्यागकर आम आदमी जैसे कपड़े पहनने की रपट में सुरक्षा बलों को भी सकर्त कर दिया है। अब सुरक्षा बलों को नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करने में तब दिक्कत हो सकती है जब वह आम आदमी के रुप-रंग में नजर आएगा।

उल्लेखनीय है कि अभी हाल-फिलहाल की नक्सली वारदातों में छत्तीसगढ़, उड़ीसा के साथ-साथ झारखंड में भी नक्सली सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) की वर्दी से मिलती जुलती वर्दी पहने दिखाई दिए हैं। अब नई तरह की जानकारी के बाद सुरक्षा बलों को भी अलर्ट कर दिया गया है।
———-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *