कन्‍या राशि में मंगल का प्रवेश 3 अक्‍टूबर तक देगा लाभ

शेयर करें...

नेशल अलर्ट/www।nationalert।in
भूमिपुत्र माने जाने वाले मंगल का गोचर परिवर्तन 18 अगस्‍त को प्रस्‍तावित है। शुक्रवार के दिन कन्‍या राशि में यह गोचर होगा। इस गोचर से चार राशियां जहां प्रभावित होंगी वहीं साहस, पराक्रम और ऊर्जा में बढ़ोतरी देखी जाएगी।

मंगल के गोचर के संदर्भ में ज्‍योतिष के जानकार गाडरवारा निवासी रणजीत कौरव बताते हैं कि शुक्रवार को शाम 04:12 बजे कन्या राशि में यह गोचर करेगा। उनके अनुसार मंगल ग्रह साहस और पराक्रम का कारक माना जाता है।

कौरव के बताए मुताबिक कन्या रा​शि में आने से 4 राशि के लोगों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन नजर आएगा। मंगल एक तरह से उनकी जिंदगी बदल देंगे। मंगल के सकारात्मक प्रभाव देखने को​ मिलेंगे। कन्या राशि में मंगल का यह गोचर 3 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा।

मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन करने से कर्क, वृश्चिक, धनु और मकर राशिवालों को फायदा होगा। शत्रुओं पर आप प्रभावी होंगे। साहस-पराक्रम में वृद्धि होगी।

वैदिक ज्योतिष की जानकारी देते हुए कौरव बताते हैं कि मंगल ग्रह का यह गोचर किस हद तक उक्‍त राशियों के जीवन में असर दिखाएगा:

कर्क: कन्या में मंगल का प्रवेश कर्क राशिवालों के साहस, पराक्रम और ऊर्जा को बढ़ाने वाला साबित होगा। इस दौरान आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। करियर में आपके उन्नति होगी। भाई और बहन के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे।

वृश्चिक: मंगल ग्रह का सकारात्मक प्रभाव वृश्चिक रा​शिवालों पर देखने को मिलेगा। जो आपके विरोधी हैं या आपसे शत्रुता रखते हैं, वे भी आपके मित्र बन जाएंगे। आपको सोशल नेटवर्क मजबूत बनेगा। इस दौरान आप बैंक से कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी।

मंगल साहस और पराक्रम को बढ़ाने वाला ग्रह है, इस वजह से आपको अपने वाणी पर संयम रखना होगा। बीमार लोगों की सेहत में सुधार होगा। व्यवसायी वर्ग को अपने परिवार को पूरा समर्थन और सहयोग प्राप्त होगा। वे उन्नति करेंगे। इस दौरान आपकी जो भी इच्छाएं होंगी, वे पूरी होंगी।

धनु: जो लोग विदेश में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए मंगल का गोचर शुभ समाचार लाएगा। आपको विदेश में नौकरी मिलने का योग है। व्यापारी वर्ग को यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, यह आपके लिए फायदेमंद होगा क्योंकि इससे आपके काम का विस्तार होगा। जो आर्थिक स्थिति को पहले से बेहतर करेगा।

हालांकि काम की अधिकता के कारण आपका व्यक्तिगत जीवन प्रभावित हो सकता है। व्यस्तता की वजह से आप परिवार को कम समय दे पाएंगे। छात्रों को अपने भविष्य के बेहतरी के लिए प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश मिल सकता है। इस दौरान आपके साहस और ऊर्जा में कोई कमी नहीं रहेगी।

मकर: मंगल का राशि परिवर्तन आपके जीवन के लिए मंगलकारी साबित होगा। शुभ प्रभाव के कारण धार्मिक कार्यों में मन लगेगा, जिससे मानसिक शांति प्राप्त होगी। 18 अगस्त के बाद आप घर पर कोई मांगलिक कार्य करा सकते हैं। पूजा-पाठ, हवन, प्रवचन या फिर कथा का आयोजन करा सकते हैं।

18 अगस्त से 3 अक्टूबर के बीच आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। दान पुण्य करना आपको अच्छा लगेगा। इस दौरान आपका नेटवर्क मजबूत होगा। बस इस बात का ध्यान रखें कि किसी को कोई अपशब्द न कहें और किसी का मजाक न उड़ाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *