संप‍त्ति विवाद में महिला अधिवक्‍ता पर जुर्म दर्ज

शेयर करें...

नेशल अलर्ट/www.nationalert.in
रायपुर। पारिवारिक संपत्ति के विवाद में मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है। कुटरचित दस्‍तावेज तैयार करने के आरोप में महिला अधिवक्‍ता और उसके भाई पर जुर्म दर्ज किए जाने की खबर है।

मामला सरस्‍वती नगर थाना से जुड़ा हुआ है। पुलिस में अनिल गुप्‍ता की ओर से एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। बताया जाता है कि इस एफआईआर को मीडिया से छिपाने का भी प्रयास किया गया।

प्रकरण कुछ इस प्रकार है कि अंजू गुप्‍ता व उसके भाई आनंद गुप्‍ता ने पारिवारिक संपत्ति को लेकर एक दस्‍तावेज तैयार किया था। प्रार्थी अनिल गुप्‍ता की शिकायत के मुताबिक यह दस्‍तावेज कुटरचित तरीके से तैयार किया गया था।

अनिल गुप्‍ता बताते हैं कि दस्‍तावेज में उसके मृतक भाई की संपत्ति को इस तरह दर्शाया गया था कि दस्‍तावेज तैयार करने वाले अंजू और आनंद का और कोई भाई बहन नहीं है। अनिल के मुताबिक जबकि वे पांच भाई और पांच बहन हैं।

पुलिस ने अनिल की शिकायत पर अंजू और उसके भाई आनंद के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 467, 468, 471 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस कहती है कि परिवार के लोगों के बीच संपत्ति को लेकर पुराना विवाद काफी समय से चल रहा है। इसी तरह की एक और शिकायत आरंग थाने में भी दर्ज बताई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *