अनशनरत आप ने कहा : अंधी-बहरी है भूपेश सरकार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के बीच शासकीय विभागों में नियुक्ति के लिए तरस रहे युवाओं की परेशानी को लेकर आप के पदाधिकारियों का अनशन अनवरत जारी है. एक पदाधिकारी अनशन से हटता है तो दूसरा उसका स्थान ले लेता है. आप ने आज भूपेश सरकार पर बडा़ हमला बोलते हुए उसे अंधी-बहरी सरकार करार दिया.

आम आदमी पार्टी ( आप ) के प्रदेश पदाधिकारी विगत 17 दिनों से इस विषय को लेकर राजधानी रायपुर में अनशन कर रहे हैं.

पहले अनशन की जिम्मेदारी प्रदेश संयोजक कोमल हुपेंडी ने संभाली थी. तकरीबन सप्ताह भर के बाद रायपुर पुलिस एक रोज उन्हें जबरदस्ती उठाकर अस्पताल पहुंचा आई थी.

कोमल के बाद अनशन की जिम्मेदारी आप के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी ने संभाली थी. नरेटी कुलजमा आठ दिन अनशन पर डटे रहे.

नरेटी को 16 वें दिन पुलिस द्वारा बलपूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया था. इसी दौरान उनकी तबियत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

प्राथमिक उपचार के बाद नरेटी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. अस्पताल से छूटते ही वह वापस अनशन स्थल पर पहुंच गए थे. शिक्षक अभ्यर्थियों व कार्यकर्ताओं के आग्रह पर उन्होंने 8 वें दिन अपना अनशन तोड़ा.

गांधी विचार मंच के गौतम बंदोपाध्याय ने देवलाल नरेटी को जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया. नरेटी के अनशन से हटते ही आप की युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंद्र तोड़ेकर ने अनशन का बीडा़ अपने कंधों पर उठा लिया है.

14 हजार 580 शिक्षकों की नियुक्ति सहित भर्ती की है मांग

दरअसल, प्रदेश में आप के पदाधिकारी इन दिनों इस लिए अनशन कर रहे हैं क्यूं कि 14 हजार 580 युवा अभ्यर्थी शिक्षक बनने की बाट विगत कई दिनों से जोह रहे हैं.

इसी तरह प्रदेश के अन्य सभी शासकीय विभागों के रिक्त पदों पर भर्ती किए जाने की युवाओं की मांग का आप ने अनशन करते हुए समर्थन किया है.

आज से अनशन पर बैठे तोडेकर इस बात पर आश्चर्य जताते हैं कि पिछले 17 दिन से आमरण अनशन जारी है लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री का कोई बयान नहीं आया. इसे वह दुर्भाग्यपूर्ण मानते हैं.

तोडे़कर आगे कहते हैं कि वह युवाओं की मांग पूरी होते तक अनशन जारी रखेंगे. अपने आत्मविश्वास का कारण बताते हुए तेजेंद्र कहते हैं कि प्रदेश के युवाओं के संगठनों से लगातार हमें समर्थन प्राप्त हो रहा है.

भूपेश सरकार को अंधी-बहरी ठहराते हुए तोडे़कर कहते हैं कि इस सरकार के जागने तक आप के पदाधिकारी इसी तरह आमरण अनशन करते रहेंगे. अब प्रतिदिन मुख्यमंत्री व मंत्रियों को अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन दिए जाएंगे.

इधर आप की रायपुर जिला टीम ने भी आज आमरण अनशन के समर्थन में एक दिवसीय अनशन किया. आप की कलावती मार्को एक दिवसीय अनशन पर आज बैठी रही.

इसके अलावा मुन्ना बिसेन, उचित शर्मा, अजीम खान, अनुषा जोशफ, संत सलाम, एकांत अग्रवाल, अंकित जैन, डागेश्वर भारती, अन्नू अरुण सिंग, गीता सिंह, संदीप नापित, उमेश पोटाई, शिव पोटाई, हेमंत टंडन, विशाल धुर्वा, आकाश यादव, हेमंत हिडको आदि ने आज अनशन को अपना समर्थन दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *