भद्दी टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर की शिकायत लेकर छात्राएं पहुंच गई एसपी के पास

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
जबलपुर.

अपने ही प्रोफेसर पर भद्दे कमेंट्स करने सहित शारीरिक बनावट पर टिका टिप्पणी करने की शिकायत लेकर छात्राएं पुलिस अधीक्षक (एसपी) के पास पहुंच गई. अब एसपी ने सीएसपी को जांच का जिम्मा सौंपा है.

मामला नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज का है. इस चिकित्सा महाविद्यालय की 13 छात्राओं को असिस्टेंट प्रोफेसर के व्यवहार पर आपत्ति है. उनका कहना है कि वह उनके पहनावे सहित शारीरिक बनावट पर अभद्र टिप्पणी करता है.

कॉलेज में की थी शिकायत

छात्राओं ने एसपी से की गई शिकायत में उन्हें यह भी बताया कि कॉलेज में भी इस संबंध में उनके द्वारा शिकायत की गई थी. इस पर किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं हुई.

एसपी अमित सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल गोरखपुर सीएसपी अमित तौलानी को जांच के निर्देश दिए हैं. असिस्टेंट प्रोफेसर पर आरोप है कि वह शिकायत करने पर इंटर्नशिप में अडंग़ा लगाकर केरियर प्रभावित कर देगा.

बताया जाता है कि मेडिकल कॉलेज में संचालित कोर्स की फाइनल परीक्षा इन छात्राओं ने इसी साल उत्तीर्ण की है. मई माह से इन्होंने इंटर्नशिप शुरू की. तब से ही असिस्टेंट प्रोफेसर इन्हें प्रताडि़त करते आ रहा है.

13 की 13 छात्राएं असिस्टेंट प्रोफेसर की टिका टिप्पणी से मानसिक तौर पर प्रभावित बताई जाती है. असिस्टेंट प्रोफेसर पर आरोप है कि वह लगातार पहनावे व शारीरिक बनावट को लेकर टिप्पणी करते रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *