सेवानिवृत पुलिस अधीक्षक आखिर क्यूं कर रहा जूता पालिश ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भुवनेश्वर.

भ्रष्टाचार को ऊपर से नीचे तक बताने वाले सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक ने आंदोलन का नया तरीका ढूंढ निकाला है. यह कभी जिलाधीश- पुलिस अधीक्षक कार्यालय तो कभी बाजार चौक में जूता पॉलिश करते हुए देखे जा सकते है.

जी हां, यहां बात हो रही है बालेश्वर के पुलिस अधीक्षक रहे उज्जवल ब्रह्मा की. ब्रह्मा ने अलग अलग स्थानों पर जूता पॉलिश करना चालू कर दिया है. दरअसल वह जूते को चमका कर लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि भ्रष्टाचार मुक्त होकर इसी तरह वह भी चमक जाएंगे.

पुलिस में फैला है भ्रष्टाचार

ब्रह्मा बताते हैं कि पुलिस विभाग में ही इस कदर भ्रष्टाचार फैला हुआ है कि लोगों की जायज सुनवाई भी नहीं हो पाती है. इसके चलते उन्होंने लंगोटी पहनकर पूरे शरीर में भ्रष्टाचार विरोधी पट्टी लगाकर जूता पॉलिश शुरू की है.

गत दिनों ही उन्हें जिलाधीश कार्यालय के सामने इस अंदाज में देखकर लोग तकरीबन ठिठक गए थे. कुछ ने उनसे जूता साफ करवाया तो कई उनके सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक होने के चलते जूता साफ कराने से कतराते रहे

उनकी उम्र आज की तारीख में तकरीबन 70 साल है. ब्रह्मा बताते हैं कि आंदोलन के और भी स्वरूप हो सकते थे. लेकिन अपनी बढ़ती उम्र के चलते शरीर की असक्षमता के कारण उन्होंने जूता पॉलिश करना उचित समझा.

ब्रह्मा कहते हैं कि देश में चलाया जा रहा सफाई अभियान तब तक सफल नहीं हो सकता जब तक भ्रष्टाचार पर लगाम न लगाया जाए. रास्तों या नदी नालों की साफ सफाई, मोहल्लों, शहरों की साफ सफाई करने वालों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि जूता चप्पल पांव में ही पहना जाता है.

वे कहते हैं कि जब तक नीचे से ऊपर तक फैले भ्रष्टाचार के दाग साफ नहीं होंगे तब तक देश हमारा साफ नहीं होगा. उन्होंने राज्य में बढ़े भ्रष्टाचार के खिलाफ जूतों को साफ करने का अभियान बड़ी सोच समझकर शुरू किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *