फिर एक बार नक्सलियों ने पुलिस की ले ली जान

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
लातेहार.

गश्ती पर निकली पुलिस की वैन पर नक्सलियों ताबड़तोड़ फायरिंग की जोकि जानलेवा साबित हुई . इस घटना में एक उपनिरीक्षक सहित होमगार्ड के तीन जवान शहीद हो गए हैं.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों झारखंड में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं. नक्सल प्रभावित राज्य में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने का दावा पुलिस करते रहे लेकिन नक्सलियों ने अपना खूनी खेल नहीं रोका है.

डीआईजी अमोल वी होमकर बताते हैं कि यह घटना सुरक्षा में चूक के चलते हुई है. बताया गया है कि पुलिस पार्टी जब गश्त पर थी तब थाने से महज दो किमी की दूरी पर उसके साथ यह घटना घटी है.

डीआईजी होमकर के अनुसार इस घटना में होमगार्ड के तीन जवान सहित एक उपनिरीक्षक शहीद हो गया है. एक जवान को गंभीर हालत में रिम्स रेफर किया गया है. उनके अनुसार एक जवान अभी भी लापता है.

यह घटना तब घटी जब पुलिस लोहरदगा की ओर जाने वाली रोड पर गश्त कर रही थी. उसी की पीसीआर वैन पर तकरीबन साठ राउंड फायर नक्सलियों की ओर से किया गया.

लगभग आधे घंटे की फायरिंग दोनों ओर से हुई. पुलिस का दबाव बढ़ता देखकर नक्सली भाग खड़े हुए लेकिन तब तक वे पुलिस को काफी नुकसान पहुंचा चुके थे. बहरहाल चंदवा थाने पहुंची पुलिस वैन में एक शव और रखा हुआ है जिसे किसी उग्रवादी का बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *