सवर्णों पर अभद्र टिप्पणी, सोनिया गांधी से की गई शिकायत

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
बिलासपुर.

सवर्णों पर अभद्र टिप्पणी के चलते कांग्रेस की जिला पंचायत सदस्य विवादों में आ गई हैं. उनके विरूद्ध कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी से शिकायत की गई है.

उल्लेखनीय है कि मामला मुंगेली जिले के लोरमी थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. यहां जिला पंचायत सदस्य श्रीमति जागेश्वरी घनश्याम वर्मा के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने सवर्ण समाज के वरिष्ठ लोग पहुंच गए थे.

इन्होंने श्रीमति सोनिया गांधी से शिकायत करने के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भी शिकायत की कॉपी प्रेषित की है. मुंगेली के पुलिस अधीक्षक को भी कार्यवाही के लिए लिखा गया है.

भड़काऊ बयानबाजी का आरोप

सवर्णों का आरोप है कि दिनांक 13 नवंबर को पथरिया में बंद के दौरान श्रीमति जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने सवर्णों के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी की थी. उन्होंने अपमानजनक शब्दों का इस्तमाल करके सामाजिक व धार्मिक भावना को आहत किया था.

सवर्णों का कहना है कि ऐसा उद्बोथन उन्होंने दिया था कि इससे सामाजिक विद्वेष बढ़ सकता था. साथ ही साथ शांति व्यवस्था भंग हो सकती थी. श्रीमति जागेश्वरी वर्मा द्वारा दिया गया उद्बोधन फेसबुक, वाट्सप पर भी वायरल हो रहा है.

विश्वास दुबे, अभिषेक पाठक, विवेक त्रिपाठी, अर्पित द्विवेदी, अमन त्रिपाठी, हर्ष शर्मा, निखिल दुबे, बृजराज, प्रांजल त्रिपाठी, मुकुल त्रिपाठी आदि अन्य ने कहा है कि इससे उनकी धार्मिक भावना आहत हुई है. उन्होंने श्रीमति गांधी से जागेश्वरी वर्मा के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का अनुरोध किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *