जगन्नाथ मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भुवनेश्वर.

भक्तों के पालनहार भगवान जगन्नाथ जी के विश्व प्रसिद्ध मंदिर में आतंकी हमले की खुफिया रपट है. इससे भगवान जगन्नाथ के भक्तों में दहशत बताई जा रही है. पुलिस ने संसार की रक्षा करने वाले भगवान जगन्नाथ के मंदिर को आतंकी हमले से बचाने के लिए चाक चौबंद व्यवस्था कर लेने का दावा किया है.

हालांकि अब तक ऐसी कोई घटना घटित नहीं हुई है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि पुरी के विश्व प्रसिद्ध श्री जगन्नाथ मंदिर पर आतंकी हमला हो सकता है. एसपी उमाशंकर दास ने इस तरह की खबर की पुष्टि करने से इंकार किया है.

उन्होंने बताया है कि एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है. उनके अनुसार समुद्री इलाके में पेट्रोलिंग को पहले से ज्यादा सतर्क करते हुए मजबूत किया गया है.

कई नावों का पंजीकरण नहीं

उल्लेखनीय है कि समुद्री रास्ते से पुरी पहुंचने वाली कई नावों का पंजीकरण आज दिनांक तक नहीं हो पाया है. अब अपंजीकृत नावों की जांच के लिए पुलिस ने विशेष टीम लगा दी है.

दास के शब्दों में पंजीयन से बची गई नावों को पहले जांच के दायरे में लिया गया है. सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगाह रखी जा रही है. बड़दान व मंदिर के चारों तरफ वॉच टावर के माध्यम से निगरानी बढ़ा दी गई है.

समुद्र के किनारे के इलाकों में देर रात तक घूमने वाले लोगों से पूछताछ के अलावा उनकी निगरानी की जा रही है. इसके लिए भी विशेष टीम लगाई गई है. और तो और पुरी शहर तक आने वाले सभी मार्गों को जांच के दायरे में लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व में इसी तरह से मुंबई पर हमला किया जा चुका है. तब समुद्री रास्तों का उपयोग कर पहुंचे आतंकवादियों ने जिस घटना को अंजाम दिया था उस घटना में मुंबई पुलिस सहित आम लोगों को जान माल का जबरदस्त नुकसान हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *