क्यूं कर आधी रात को बैंक स्टॉफ को वापस लौट आना पड़ा ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
जबलपुर.

भारतीय स्टेट बैंक जो कि हिंदुस्तान का बहुत बड़ा बैंक माना जाता है कि एक शाखा के स्टॉफ को आधी रात को वापस लौटकर आना पड़ा. ऐसा क्या कुछ था कि सभी लौटकर बैंक वापस आए?

दरअसल जबलपुर के नयागांव की स्टेट बैंक की शाखा में बैंक अधिकारी-कर्मचारी ताला लगाना भूल गए थे. ब्रांच में बिना ताला लगाए चले गए. अधिकारी-कर्मचारियों को तब लौट कर वापस आना पड़ा जब रात 12 बजे उन्हें इसकी सूचना मिली.

एमपीईबी के सुरक्षा कर्मचारी की नजर पड़ी

बताया जाता है कि स्टेट बैंक की नयागांव शाखा में लाखों रूपए की नगदी और महत्वपूर्ण दस्तावेज बगैर ताला लगाए बैंक के कर्मचारी चले गए थे.

रात 12 बजे एमपीईबी के सिक्यूरिटी गार्ड की नजर इस पर पड़ी. उसने तत्काल पुलिस को सूचित किया. शटर व चैनल गेट खुला होने की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वैसे ही वह हरकत में आई.

बैंक में कोई सुरक्षाकर्मी भी तैनात नहीं है. पुलिस ने बैंक के अधिकारियों-कर्मचारियों को सूचित करने का प्रयास किया. जैसे ही शाखा प्रबंधक को जानकारी हुई उन्होंने अन्य कर्मचारियों को बैंक आने को कहा और स्वयं मौके पर पहुंच गए.

तब तक बैंक खुला पड़ा हुआ था. एक एक कर आए कर्मचारियों ने काउंटर में अपने अपने दस्तावेज खंगाले. जब दस्तावेज सही सलामत पाए गए तो सबका ध्यान कैस काउंटर की ओर गया.

वहां पर भी सब कुछ ठीक पाया गया. अंत में तालाबंदी कर बैंक कर्मचारी लौट गए. सोचिए यदि बैंक पर किसी लूटेरे की नजर पड़ जाती तो क्या होता ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *