वायरल वीडियो के चलते हटाए गए पीसी मीना

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भोपाल.

अंतत: वही हुआ जिसका अंदेशा था. पीसी मीना सामान्य प्रशासन विभाग से हटा दिए गए हैं. वह अब आदिम जाति अनुसंधान संस्थान के संचालक का दायित्व संभालेंगे.

दरअसल गत दिनों एक बेडरूम वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में अपर मुख्य सचिव पीसी मीना दिखाई दे रहे हैं ऐसी आशंका जताई जा रही थी.

अब यह जांच का विषय है कि वीडियो में पीसी मीना थे अथवा उनका कोई हमशक्ल या कोई जुड़वा भाई… लेकिन इसी विषय को लेकर पीसी मीना को सरकार की कार्यवाही झेलनी पड़ी है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती को तथ्यों की प्राथमिक जांच करने को कहा था. उन्होंने क्या कुछ जांच की यह तो नहीं मालूम लेकिन मीना जेएडी से हटा दिए गए.

अब उनके स्थान पर कृषि उत्पादन आयुक्त प्रभांसु कमल को प्रभार सौंपाा गया है. यह पहला अवसर है जब वायरल वीडियो के चलते एसीएस लेबल के किसी अफसर पर इस तरह की प्रशासनिक कार्यवाही हुई है.

मीना को 1984 बैच का आईएएस अफसर बताया जाता है. वह कार्यवाही के पहले तक अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन का दायित्व संभाल रहे थे. सोमवार को उन्होंने छुट्टी की अवधि 3 अगस्त तक बढ़ाने का आवेदन अचानक दिया था.

इसके बाद भी उन्हें हटा दिया गया. पहले माना जा रहा था कि फोर्स लीव पर भेज दिए गए हैं. अब जबकि उन्हें हटा दिया गया है तो यह माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की नाराजगी उन्हें झेलनी पड़ी है. उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा है.

उल्लेखनीय है कि अपर मुख्य सचिव के स्तर के अधिकारी का वीडियो शनिवार देर रात तक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

यह रविवार को सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से फैला. राजनीतिक और प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के भी मोबाइल पर यह वीडियो जब दिखाई देने लगा तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसकी जानकारी मांगी.

उन्होंने वायल वीडियो के संबंध में मुख्य सचिव मोहंती को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे. उसके बाद से आशंका जताई जा रही थी कि सीएम-सीएस की नाराजगी मीना को झेलनी पड़ेगी. हुआ भी यही.

आधी उम्र की लड़की के साथ थे

शनिवार-रविवार को सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हुआ उसमें जो व्यक्ति नजर आ रहा है वह आधी उम्र की लड़की के साथ बैडरूम में था.

हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि वह प्रशासनिक सेवा का ही अधिकारी है लेकिन रूप रंग से उसे मीना से जोड़कर देखा जा रहा है.

इस वीडियो में किसी काम को लेकर एक युवती एसीएस के पास आते दिखाई दे रही है. युवती के हाथों से शराब लेकर पीते एसीएस बताए जाने वाले अफसर दिखाई दे रहे हैं. बाद में वह अपना आपा खो बैठे थे. वीडियो की जबरदस्त चर्चा थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *