जाना था सुप्रीम कोर्ट, पहुंच गए पुलिस हिरासत में

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

अंतागढ़ टेपकांड को लेकर चर्चा में आए फिरोज सिद्दीकी ने सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही थी लेकिन वह पुलिस हिरासत में पहुंच गए है. उन्होंने जिस दिन सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने को लेकर वक्तव्य दिया था उसी रात को पुलिस ने उनके घर पर छापा मार दिया. मामला ब्लैकमेलिंग से जुड़ा बताया गया है.

फिरोज की ओर से वकील शाहिद सिद्दीकी बताते हैं कि फिरोज के घर को पुलिस द्वारा सर्च किया जा रहा है. बगैर वजह बताए और बगैर किसी सर्च वारंट के पुलिस फिरोज के घर में घुसी है.

वकील शाहिद के मुताबिक मेरे क्लाइंट को जबरन फंसाया जा रहा है. उसे एक अपराधी की तरह ले जाया गया है. आधी रात को पुलिस पहुंची थी और सुबह फिरोज को लेकर निकली है.

उल्लेखनीय है कि फिरोज सिद्दीकी अंतागढ़ टेपकांड को उजागर करने के मामले में एक प्रमुख गवाह हैं. सोमवार-मंगलवार की रात पुलिस अचानक उनके घर पहुंची. क्या कुछ हुआ यह कोई नहीं जानता लेकिन फिरोज ने फिर एक विडियो जारी किया.

एसपी का दावा : मांगी थी फिरौती

हालांकि फिरोज सिद्दीकी से जुड़े मामले में रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का दावा कुछ और ही कहानी बयान करता है. उनके अनुसार 29 जुलाई को पप्पू फरिश्ता ने थाने में शिकायत की थी.

एसएसपी आरिफ शेख बताते हैं कि प्रार्थी पप्पू ने फिरोज सिद्दीकी पर लगातार धमकाने की शिकायत कर रखी है. साथ ही साथ उसने 1 करोड़ 90 लाख रूपए फिरोज द्वारा बतौर फिरौती मांगे जाने के संबंध में भी शिकायत की थी.

एसपी का दावा है कि फिरोज ने पप्पू फरिश्ता की कुछ खास लोगों से बातचीत रिकॉर्ड कर रखी है. इसी रिकॉर्डिंग को वह वायरल करने को लेकर पप्पू फरिश्ता को धमका रहा है. वायरल नहीं करने पर रूपयों की मांग कर रहा है.

एसपी शेख के अनुसार यह जबरन वसूली की श्रेणी में आता है. इस पर भादंवि की धारा 384 का अपराध दर्ज किया गया है. फिरोज के तीन स्थानों पर छापेमारी की गई है. कुछ सामान मिला है जिसका आंकलन कर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *