मातृछाया संस्था पर बालिका ने लगाया सनसनीखेज आरोप

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
संबलपुर.

मातृछाया नामक संस्था पर एक बालिका ने सनसनीखेज आरोप लगाया है. आरोप के मुताबिक 60 हजार रूपए लेकर संस्था ने उसे एक युवक को बेच दिया था. हालांकि संस्था इस आरोप से इनकार कर रही है लेकिन उसके खिलाफ जांच बैठ गई है.

मामला बरगढ़ जिले से जुड़ा हुआ है. बरगढ़ के भेडेन इलाके में वह नाबालिग रहती है. उसके आरोप पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

चकरकेंद में है मातृछाया
मातृछाया नामक संस्था सदर थाना बरगढ़ के चकरकेंद में स्थित है. पुलिस ने उसके आरोपों को देखते हुए डॉक्टरी जांच कराई है.

बताया जाता है कि युवती ने शारीरिक और मानसिक रूप से अत्याचार किए जाने की शिकायत के साथ ही स्वयं को 60 हजार रूपए में बेचे जाने की भी शिकायत की है.

उसने दीपक राऊत नामक युवक के हाथों स्वयं को बेचे जाने की बात बताई है. दीपक विवाह करना चाहता था लेकिन परिवार के लोग राजी नहीं थे.

युवती बताती है कि घरेलू झगड़े की वजह से उसे उसके पिता ने घर से निकाल दिया था. तब वह भेडेन थाने गई थी. वहां से उसे अस्थाई तौर पर मातृछाया संस्था में भेजा गया.

आरोप के मुताबिक केंद्र में उसे खाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं दिया जाता था. समय समय पर मारपीट भी की जाती थी. ऐसे में वह केंद्र से भाग गई थी.

एक दुकान में काम करने के दौरान उसकी जान पहचान दीपक राऊत के साथ हुई थी. इसी दौरान संस्था के लोगों को भी उसकी जानकारी मिली.

दीपक ने स्वयं केंद्र जाकर उससे विवाह की इच्छा जताई थी. इस पर मातृछाया केंद्र के प्रबंधन ने आरोप के मुताबिक उससे 60 हजार रूपए ले लिए थे.

माता पिता के विवाह के लिए राजी नहीं होने पर वह पुलिस के पास पहुंची थी. लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई. इसी दौरान उसे बरगढ़ बाल कल्याण समिति का पता चला.

इस पर वह बरगढ़ बाल कल्याण समिति के समक्ष उपस्थित हुई. उसी दौरान पूछताछ में उसने उक्त आरोप लगाया है. बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. युवती को किसी अन्य केंद्र में रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *