8 लाख की ईनामी महिला नक्‍सली मुठभेड़ में ढेर

शेयर करें...

सुकमा. 

छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. आज सुबह डब्बाकोंटा इलाके में हुई मुठभेड़ में एक वर्दीधारी महिला नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. पुलिस ने पुष्टि की है कि डब्बाकोन्टा इलाके में हुई मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली 8 लाख की इनामी कुराम भीमे है। वह बटालियन 01 की कंपनी नम्बर 2 की सेक्शन कमांडर थी। उक्‍त महिला नक्‍सली 1 अप्रेल 2010 को ताड़मेटला में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले में भी शामिल थी। इस हमले में 76 जवान शहीद हुए थे।
सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि पुलिस जवानों ने मौके से महिला नक्सली का शव और एक इंसास राइफल भी बरामद किया है. इसके अलावा घटनास्थल पर जगह-जगह खून के धब्बे देखे गए हैं. इसे लेकर पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में और भी कई नक्सलियों को गोली लगी है.

सुकमा पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि लगातार इस इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की खबरें मिल रही थी. सूचना के आधार पर सोमवार-मंगलवार की रात डीआरजी और एसटीएफ की ज्वाइंट टीम मौके के लिए निकली थी. इसके बाद करीब 15 किलेमीटर पैदल चलने के बाद जवान नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे. जहां सुबह करीब 6 बजे के आसपास नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई. करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *