परमाणु परीक्षण नहीं, प्रेम कहानी के लिए प्रसिद्ध हुआ पोकरण

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

जैसलमेर.

देश विदेश में कभी परमाणु परीक्षण के लिए चर्चा में रहा पोकरण इन दिनों लवस्टोरी के चलते प्रसिद्ध हो रहा है. अजब प्रेम की गजब कहानी दो देशों के लोगों को जोड़ रही है.

पोकरण का रहने वाला शशिकुमार व्यास… जबकि रूस की रहने वाली स्वेतलाना. दोनों की मेल मुलाकात मरू महोत्सव के नाम से प्रसिद्ध पोकरण के मेले में हुई थी. अब दोनों विवाह के बंधन में बंध गए हैं.

कैसे पनपा प्रेम?

दरअसल मरू महोत्सव में बड़ी संख्या में देश विदेश से सैलानी आए थे. शशिकुमार व्यास को वर्ष 2016 में मिस्टर डेजर्ट का खिताब मिल चुका है.

2017 में भी वह इसी महोत्सव में शामिल हुए थे. उस समय मास्को (रूस) निवासी स्वेतलाना विदेशी पर्यटक के रूप में आई थी. स्वेतलाना की सामान्य बातचीत शशि से हुई थी.

महोत्सव के बाद दोनों अपने अपने घर लौट आए थे. लेकिन कहते हैं न कि जहां प्यार हो वहां दूरियां मायने नहीं रखती है. दोनों के बीच की दूर को सोशल मीडिया ने खत्म किया.

सोशल मीडिया में बातचीत करते हुए दोनों के बीच प्यार पनपता गया. अपने प्यार को इन्होंने शादी तक पहुंचाने का निर्णय लिया. दोनों के घरवाले पहले तो इस पर किंतु परंतु करते रहे लेकिन अंत में वे सहमत हो गए.

अंतत: रूस से अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ एक दोस्तों के संग स्वेतलाना पोकरण आ गई. आज हिंदू रीति रिवाज के अनुसार दोनों शादी के बंधन मेें बंध गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *