बस्तर जांबाज अफसर डांगी के हवाले

शेयर करें...

जगदलपुर.

सोशल मीडिया सहित विभिन्न मोर्चों पर माओवादियों के खिलाफ लड़ने वाले पुलिस अधिकारी आरएल डांगी को बस्तर में चुनाव निर्विघ्न संपन्न कराने जवाबदेही दी गई है.

बस्तर में चुनाव के मद्देनजर बढ़ती नक्सली घटनाओं के बाद सरकार ने एक रणनीति के तहत डीआईजी डांगी को तैनात किया है.

इससे पूर्व भी चाहे जांगला में प्रधानमंत्री की विजिट हो या विधानसभा के चुनाव हो डांगी को बीजापुर का प्रभारी बनाकर भेजा गया था.

सभी कार्यक्रम उनकी कुशल नेतृत्व क्षमता के कारण शांतिपूर्ण संपन्न हुए थे. डांगी बस्तर क्षेत्र के बीजापुर, कांकेर और बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक सहित कांकेर-दंतेवाड़ा रेंज में पुलिस उप महानिरीक्षक के पद पर भी अपनी सेवाएं चुके हैं.

नक्सली अभियान में सफलता के कारण राष्ट्रपति के द्वारा दो बार वीरता पदक से सम्मानित भी हो चुके हैं. वे फिलहाल नक्सल प्रभावित राजनांदगांव रेंज में डीआईजी हैं.

डांगी का मुख्यालय दुर्ग में है. जबसे इन्होंने दुर्ग रेंज का प्रभार संभाला हैं तबसे अपराधियों विशेषकर भूमाफियाओं में खौफ व्याप्त है. नक्सली फ्रंट पर भी बड़ी बड़ी सफलताएं मिली हैं.

भारी मात्रा में नक्सलियों के डंप बरामद किए गए हैं. जमुना जैसी खूंखार नक्सली भी मुठभेड़ में मारी गई हैं. चुनाव पूर्व तबादले की खबर छपने पर डांगी ने कहा था कि अफवाह उडा़ने वालों की नजर में जो काबिल अफसर हैं उनको भी बस्तर में चुनाव कराने का मौका मिलना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *