क्या हिना कांवरे थीं नक्सलियों के निशाने पर ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789
अनिल शर्मा/बालाघाट.

क्या मध्यप्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कांवरे की हत्या की साजिश रची गई थी ? क्या हिना कांवरे नक्सलियों के निशाने पर थी ? क्या मध्यप्रदेश में फिर रिखीराम कांवरे हत्याकांड दोहराने की साजिश है ? ये चंद सवाल बीते कुछ घंटों से बालाघाट पुलिस को परेशान कर रहे हैं.

दरअसल, मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे (लांजी विधायक) बीती रात सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गई.

विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री कांवरे के साथ चल रहे सब इंस्पेक्टर हर्षवर्धन सोलंकी, हेड कांस्टेबल हामिल शेख, कांस्टेबल राहुल कोलारे सहित निजी चालक सचिन की दर्दनाक मौत हो गई.

कैसे हुआ हादसा ?

सुश्री कांवरे जिस सड़क हादसे में बाल-बाल बची है वह बीती रात तकरीबन 12.30 बजे का बताया जा रहा है. हादसा गोंदिया रोड पर घटित हुआ है.

सुश्री कांवरे कल रात निजी कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रही थी. गृहग्राम किरनापुर से लौटने के दौरान यह हादसा ग्राम सालेटेका के समीप हुआ है.

बताया जाता है कि विधानसभा उपाध्यक्ष की गाड़ी के सामने चल रहे फालोवाहन के सामने अचानक तेज रफ्तार वाहन आ गया. बालाघाट से तकरीबन 21 किमी दूर जब हादसा हुआ उस दौरान उपाध्यक्ष के वाहन चालक ने सूझबूझ दिखाई.

तेजी से आ रहे ट्राले को देखते हुए फालोवाहन के चालक को जरा भी समय नहीं मिला. ट्राले से टकरा कर उस पर सवार चार व्यक्तियों की मौत हो गई.

इधर उपाध्यक्ष के वाहन चालक ने फालोवाहन व ट्राले की भिड़त को देखते ही अपनी गाड़ी को तकरीबन सड़क से उतार ही दिया था.

मध्यप्रदेश सरकार ने हालांकि मृतक पुलिस कर्मियों के परिजनों को एक एक करोड़ रूपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है. साथ ही साथ मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

क्या हुआ था पिता के साथ ?

हिना के पिता रिखीराम कांवरे नक्सली वारदात के शिकार हुए थे. जब मध्यप्रदेश में दिग्विजय सिंह की सरकार हुआ करती थी तब रिखीराम परिवहन मंत्री हुआ करते थे.

एक रात रिखीराम कांवरे की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी. कई वर्षो के बाद मामले की आरोपी नक्सली बताई जा रही दो महिलाओं को गंडई पुलिस (राजनांदगांव) ने गिरफ्तार किया था.

अब जबकि सुश्री हिना कांवरे के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा हुआ है तो जिले में नक्सलियों को लेकर कई तरह की बात होने लगी है. हालांकि यह महज सड़क हादसा होगा लेकिन नक्सली एंगल पर भी पुलिस ने जांच प्रारंभ की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *