इंदौर के बड़े व्यापारी और स्कूल के संचालक ने सुसाइड किया 

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

इंदौर.

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के स्कीम नंबर 71 में रहने वाले स्कूल संचालक और शहर के प्रतिष्ठित कारोबारी गोपाल (54) मानधन्या ने फांसी लगाकर जान दे दी।

चंदन नगर पुलिस के अनुसार को उनके भाई किशन के बेटे की शादी का समारोह था। वहां से लौटकर वे कमरे में सोने चले गए। सुबह जब पत्नी उठाने गई तब घटना का पता चला। 

कारोबारी गोपाल मानधन्या ने सुसाइड नोट में पांच व्यापारियों के नाम लिखे 

परिवार को उनका सुसाइड नोट मिला। इसमें शहर के चार-पांच व्यापारियों के नाम लिखे हैं। मानधन्या ने लिखा है कि उन्होंने बाजार में करोड़ों रुपए का लेनदेन कर रखा है।

कुछ पैसा खुद ने बाजार से उठाया तो कुछ दूसरों को गारंटी पर भी दिलवाया। उन्होंने जो पैसा लोगों को दे रखा है, वह भी कोई लौटा नहीं रहा है। परिवार से जुड़े लोगों ने बताया कि वे बेटमा के दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में अनीस खान के साथ पार्टनर थे और लेनदेन का भी कारोबार था। 

इंदौर के बड़े व्यापारी की आत्महत्या से व्यापारिक संगठनों से जुड़े लोग सकते में

लॉकडाउन के बाद कामकाज बंद होने के बाद वे घर पर ही थे। अनलॉक होते ही उन्हें हुंडी-चिट्ठी व अन्य तरह से लेनदेन करने वाले लोग परेशान करने लगे। इससे वे व्यथित हो गए थे।

व्यापार में टर्नओवर लगातार कम होने से उनकी परेशानी बढ़ गई। उनका बेटा मुंबई में सीए है और चाचा संपत कुमार मानधन्या माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष रह चुके हैं।

इधर, समाजजनों का कहना है कि मानधन्या परिवार काफी सक्षम है। मौत की खबर से माहेश्वरी समाज और व्यापारिक संगठनों से जुड़े लोग सकते में हैं। लॉकडाउन के बाद ऐसे हालात कैसे बने, यह समझ नहीं आ रहा।

फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट के आधार पर जांच शुरू की है। जिनके नाम लिखे हैं, उनसे पूछताछ की जाएगी।

( साभार : भोपाल समाचार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *