आखिर क्यूं हिमांशु एडीजी नहीं बन पाएंगें?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट l रायपुर.

खबर है कि जल्द ही तीन आईपीएस अफसरों को एडीजी के पद पर पदोन्नत किया जाएगा. इनमें जो नाम शामिल हैं उनमें से एक इन दिनों काफी विवादों में है.

पुलिस महकमे से आ रही जानकारी से पता चलता है कि दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) जीपी सिंह, बस्तर रेंज में पुलिस महानिरीक्षक की पदस्थापना के दौरान अपनी आक्रमकता के चलते विवादों में रहे और पीएचक्यू भेजे गए एसआरपी कल्लूरी के अलावा सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) हिमांशु गुप्ता को सरकार एडीजी के पद पर प्रमोट कर सकती है.

इन तीनों में अहम नाम जो विवादों को और हवा दे सकता है वह है आईपीएस हिमांशु गुप्ता. धमतरी में इनकी पदस्थापना से लेकर अब तक एक महिला की शिकायत इनके पीछे घूम रही है. यह अब भी इस मामले से बचते नजर आ रहे हैं.


यह खबर भी पढ़ें :-
सविता खंडेलवाल प्रकरण : दस्तावेज खंगाल रही पुलिस


मामला है धमतरी की अमलताशपुरम निवासी सविता खंडेलवाल का. जिन्होंने कुछ महिनों पहले आत्महत्या कर ली थी. धमतरी में पदस्थापना के दौरान आईपीएस हिमांशु गुप्ता इनके पड़ोसी थे.

सविता पर आरोप लगते रहे कि उनके आईपीएस गुप्ता से अवैध संबंध हैं. इस मसले को लेकर सविता के पति अखिलेश खंडेलवाल ने शिकायत भी दर्ज कराई थी.

महिला आरोपों को नकारने के लिए लगातार आईपीएस हिमांशु गुप्ता से सामने आकर सफाई देने की बात कहती रही. पर हिमांशु ने ऐसा कभी नहीं किया. उलटा वे सवालों से किनारा करते रहे.

हिमांशु पर अपहरण, प्रताडऩा के आरोप
आईपीएस हिमांशु गुप्ता के लिए सबसे बड़ी दिक्कत है सविता खंडेलवाल द्वारा की गई नामजद शिकायत. हिमांशु गुप्ता पर अपहरण करने, पागलखाने भेजने, उसे व उसके बच्चे को अलग करने, बच्चे को प्रताडि़त करने का आरोप सविता लगाते रही थी. हस्तलिखित इस शिकायत को सविता ने हर उस जगह भेजा था जहां से उसे न्याय की उम्मीद थी.

धमतरी पुलिस सविता खंडेलवाल से जुड़े मामले की जांच कर रही है. पुलिस का पक्ष है कि वे इस मामले से संबंधित दस्तावेज खंगाल रही है. तय है कि इस दौरान आईपीएस हिमांशु गुप्ता का नाम भी सामने आ सकता है.

कई अन्य पर भी हैं आरोप
सविता खंडेलवाल प्रकरण में अकेले हिमांशु गुप्ता दोषी नहीं हो सकते हैं. स्वयं सविता खंडेलवाल ने कई अन्य अफसरों पर आरोप लगाए थे.

सविता के आरोप जिन अफसरों पर थे उनमें दो तो आईपीएस ही हैं. धमतरी के तत्कालीन एसपी पर सविता का आरोप था कि उन्होंने उनकी शिकायत पर हो रही जांच को गुमराह किया.

इसी तरह रायपुर रेंज में पदस्थ एक अन्य आईपीएस को लेकर सविता को शिकायत थी कि उसने मित्रता में धोखा दिया है. सविता के मुताबिक इस आईपीएस ने पारिवारिक मित्रता नहीं निभाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *